चीन : दो दिनों तक इस गुब्बारे में फंसा रहा ये युवक, 300 किलोमीटर की दुरी कर डाली तय, जानिए पूरा मामला

चीन के हेइलोंगजियान प्रांत में चीड के पेड़ पर चढ़ने के लिए ये जुगाड़ लगाना युवक को पड़ा भारी

ये दुनिया अजीबोगरीब कारनामों से भरी पड़ी है। अब चीन से ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक युवक दो दिन तक हाइड्रोजन के गुब्बारे में फंसा रहा। इस बीच गुब्बारा 300 किलोमीटर का सफर तय कर चुका था। हालांकि इसके बाद युवक को सुरक्षित नीचे उतारा गया।

क्या है पूरा मामला


जानकारी के अनुसार ये मामला चीन के हेइलोंगजियान प्रांत का है जहाँ दो युवक पाइन के पेड़ से फल लेने जंगल में पहुंचे थे। चीड़ के पेड़ की ऊंचाई बहुत अधिक होने के कारण उस पर चढ़ना मुश्किल था। इन दो युवकों ने जुगाड़ू के जरिये एक ऊँचे पेड़ तक पहुँचने के लिए हाइड्रोजन के गुब्बारे का उपयोग करने की सोची। दोनों एक हाइड्रोजन गुब्बारे में सवार हो गए, क्योंकि गुब्बारा नियंत्रण से बाहर हो गया। मौका देखकर एक युवक कूद गया, लेकिन योंगशु नाम का युवक कूद नहीं सका। वह गुब्बारे में रह गया। धीरे-धीरे गुब्बारा ऊपर उठता चला गया। नीचे से आए दोस्त ने बचाव के लिए पुलिस की मदद ली। पुलिस ने युवक का पता लगाने का प्रयास किया लेकिन उससे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा था। दो दिनों तक उसे नीचे उतारने का प्रयास जारी रहा। गुब्बारे में सफर करते हुए युवक दो दिन तक आसमान में रहा। दो दिनों में, गुब्बारे ने 300 किमी की दूरी तय की।

इस तरह बची जान


इसके बाद मोबाइल फोन के दायरे में आने पर पुलिस ने युवक से संपर्क किया। पुलिसकर्मियों ने युवक को गुब्बारे को डिफ्लेक्ट करने का तरीका बताया। अंत में युवक ने गुब्बारे को सुरक्षित जंगल में उतारा। इस तरह दो दिन बाद उसे उस जगह से 300 किलोमीटर दूर से रेस्क्यू किया गया, जहां से उसने उड़ान भरी थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें