रथयात्रा की पूर्व संध्या पर अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में मुख्यमंत्री ने की आरती

रथयात्रा की पूर्व संध्या पर अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में मुख्यमंत्री ने की आरती

गुजरात की सुख, समृद्धि और विकास के लिए भगवान जगन्नाथ की कृपा बरसती रहे और गुजरात के शीघ्र कोरोना मुक्त होने और सभी के स्वास्थ्य की विजय रूपाणी ने की प्रार्थना ।

गुजरात की सुख, समृद्धि और विकास के लिए भगवान जगन्नाथ की कृपा बरसती रहे
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उप मुख्यमंत्री नितिनभाई पटेल ने रविवार को 144वीं जगन्नाथ रथयात्रा की पूर्व संध्या पर अहमदाबाद के जगन्नाथ मंदिर में भक्तिभावपूर्वक आरती और दर्शन किया। उन्होंने महंत दिलीपदास जी महाराज और मंदिर के ट्रस्टी महेन्द्र झा के साथ बैठक कर यात्रा की जानकारी हासिल की।
इस अवसर पर विजय रूपाणी ने कहा कि रथयात्रा धार्मिक के साथ-साथ लोकोत्सव भी है। केवल अहमदाबाद ही नहीं बल्कि पूरे राज्य के लिए रथयात्रा का बड़ा महत्व है। भगवान जगन्नाथ लोगों के देव हैं और लोगों से स्वयं चलकर मिलने और दर्शन देने के लिए अषाढ़ी दूज को रथ में बिराजित होकर नगर यात्रा पर निकलते हैं, यह हमारी परंपरा रही है। लोग भी इस यात्रा में साथ मिलकर भक्तिभाव से जुड़ते हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार की रथयात्रा हमारे लिए थोड़ी अलग है। राज्य सरकार ने लोगों की आस्था और श्रद्धा को ध्यान में रखते हुए कोविड की परिस्थिति के चलते कोविड संक्रमण नियंत्रण के प्रोटोकॉल और गाइडलाइन के मुताबिक इस रथयात्रा को नियंत्रित रूप से आयोजित करने की मंजूरी दी है। ऐसे में यह जरूरी है कि जनता भी सहयोग दे। नगरजन घर बैठे दर्शन करें यह समय की मांग है। इसके लिए रथयात्रा के लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्थाएं भी की गई हैं। उन्होंने अपील की कि हर कोई इस व्यवस्था का लाभ लेते हुए घर बैठे ही यात्रा को देखे और भगवान के दर्शन करे। उन्होंने यह भी कहा कि समाज के सभी वर्गों की सुख, समृद्धि और विकास से गुजरात के मजबूती के साथ विकास की दिशा में लगातार आगे रहने की प्रार्थना उन्होंने की है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान जगन्नाथ की कृपा से सभी स्वस्थ रहें और गुजरात कोरोना महामारी से जल्द मुक्त हो ऐसी प्रार्थना की है। इस अवसर पर गृह राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा, महापौर किरीट परमार, मनपा स्थाई समिति के अध्यक्ष हितेष बारोट, शहर भाजपा अध्यक्ष अमितभाई शाह, अहमदाबाद के विधायक और मनपा के पदाधिकारी मौजूद थे।