मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने विश्व प्रसिद्ध यात्राधाम अंबाजी के गब्बर पर्वत पर 13.35 करोड़ के खर्च से नवनिर्मित भारत के सबसे बड़े लाइट एंड साउंड शो का किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने विश्व प्रसिद्ध यात्राधाम अंबाजी के गब्बर पर्वत पर 13.35 करोड़ के खर्च से नवनिर्मित भारत के सबसे बड़े लाइट एंड साउंड शो का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री के देशभर में एक ही स्थल पर सभी शक्तिपीठ का संकल्प हुआ साकारः मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल

मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल ने शुक्रवार को विश्व प्रसिद्ध यात्राधाम अंबाजी गब्बर में 13.35 करोड़ रुपए के खर्च से नवनिर्मित भारत के सबसे बड़े लाइट एंड साउंड शो के उद्घाटन अवसर पर कहा कि अंबाजी गब्बर में निर्मित यह लाइट एंड साउंड शो आने वाले समय में अंबाजी तीर्थ धाम का अनोखा आकर्षण बनेगा। मुख्यमंत्री ने विश्वास व्यक्त किया कि चैत्र नवरात्रि के पावन अवसर पर विश्व प्रसिद्ध यात्राधाम अंबाजी में ‘श्री 51 शक्तिपीठ परिक्रमा महोत्सव’ की भी शुरुआत हुई है, तब यह महोत्सव पवित्र यात्राधाम के विकास को और भी तेजी देगा।
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने एक ऐसी कार्यप्रणाली विकसित की है जिसमें वह जिसका शिलान्यास करती है, उसका लोकार्पण भी वही करती है। इसका उदाहरण आज आप सभी के समक्ष है। उन्होंने आगे कहा कि नरेन्द्र मोदी ने देशभर में एक ही जगह पर 51 शक्तिपीठ का जो संकल्प किया था वह साकार हुआ है। उन्होंने कहा कि आद्यशक्ति धाम के दर्शन को आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को अब एक ही स्थल पर एक साथ 51 शक्तिपीठ के दर्शनों का लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने पवित्र यात्राधाम अंबाजी में सांस्कृतिक विलेज का उद्घाटन तथा अंबाजी मंदिर की अद्यतन वेबसाइट एवं गुजरात पवित्र यात्राधाम विकास बोर्ड की ओर से विकसित किए गए मोबाइल ऐप को भी लॉन्च किया। 
इस अवसर पर सड़क एवं भवन विभाग मंत्री श्री पूर्णेशभाई मोदी ने कहा कि चैत्र नवरात्रि के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भूपेंद्र पटेल के करकमलों से पवित्र यात्राधाम अंबाजी में अनेक प्रकल्पों का लोकार्पण एवं प्रारंभ करवाकर यात्रियों को सौगात दी है। उन्होंने कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी के विजन और मार्गदर्शन के अंतर्गत जिस ‘श्री 51 शक्तिपीठ’ की रूपरेखा का आयोजन किया गया था, वह साकार होते नजर आ रही है। पूर्णेशभाई मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान यात्राओं का देश है, ऐसे में राज्य और केंद्र सरकार देशभर के प्रत्येक यात्राधाम का विकास कर रही है। राज्य के युवाओं की धर्म भक्ति और शक्ति को राष्ट्रीय भक्ति और शक्ति में परिवर्तित करने को राज्य सरकार संकल्पबद्ध है। 
कार्यक्रम में पर्यटन एवं यात्राधाम राज्य मंत्री अरविंदभाई रैयाणी, सांसद परबतभाई पटेल, राज्यसभा सांसद दिनेशभाई अनावाडिया, विधायक शशिकांतभाई पंड्या, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के. कैलाशनाथन, मुख्य सचिव पंकज कुमार, पर्यटन विभाग के सचिव हरित शुक्ला, गुजरात पवित्र यात्राधाम विकास बोर्ड के सचिव आर.आर. रावल, जिला विकास अधिकारी श्री स्वप्निल खरे सहित कई अधिकारी और पदाधिकारी उपस्थित रहे।