जल्द ही सड़कों पर दौड़ती दिखेगी मारुती की अब तक की सबसे एडवांस्ड कार, बुकिंग हुई शुरू

जल्द ही सड़कों पर दौड़ती दिखेगी मारुती की अब तक की सबसे एडवांस्ड कार, बुकिंग हुई शुरू

लंबे समय से प्रतीक्षित कार निर्माता मारुति सुजुकी जल्द ही अपनी मध्यम आकार की एसयूवी ग्रैंड विटारा लॉन्च करने के लिए तैयार

मारुती की गाड़ियों के प्रशंसकों के लिए एक अच्छी खबर है। लंबे समय से प्रतीक्षित कार निर्माता मारुति सुजुकी जल्द ही अपनी मध्यम आकार की एसयूवी ग्रैंड विटारा लॉन्च करने के लिए तैयार है। मारुति और टोयोटा की साझेदारी में बनी इस कार का देश के बाजार में उपलब्ध किआ सेल्टोस, हुंडई क्रेटा, फॉक्सवैगन ताइगुन, एमजी एस्टोर, निसान किक्स, स्कोडा कुशाक जैसी कारों से मुकाबला होने की संभावना है।
आपको बता दें कि ग्रैंड विटारा कंपनी के घरेलू स्तर पर उपलब्ध मारुति सुजुकी एस-क्रॉस की जगह लेगी। एस-क्रॉस को मारुती द्वारा 2015 में लॉन्च किया गया था, लेकिन कंपनी ने अब भारत में एस-क्रॉस का प्रोडक्शन बंद कर दिया है, जिसे अब मार्केट में ग्रैंड विटारा से रिप्लेस किया जाएगा। कंपनी ने इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है।
विटारा मारुति के इतिहास में अब तक की सबसे उन्नत कार होने जा रही है जो ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इस कार में 1.5 लीटर K15C फोर सिलिंडर डुअलजेट माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा। मारुति ने एस-क्रॉस को नेक्सा के जरिए बेचा। 2017 में एस-क्रॉस का फेसलिफ्ट मॉडल भी लॉन्च किया गया था, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था, लेकिन अब सेगमेंट में नई कारों के आने से इसकी बिक्री में काफी कमी आई है। इसलिए अब इसका उत्पादन बंद कर दिया गया है। इस कार की तरह नई विटारा को भी नेक्सा डीलरशिप के जरिए बेचा जाएगा।
ग्रैंड विटारा का प्रोडक्शन अगस्त में शुरू होने की संभावना है। इस नई कार के लॉन्च के साथ कंपनी देश के बाजार में मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में अपनी भागीदारी बढ़ाना चाहती है। 4.3 मीटर लंबी मारुति विटारा का मुकाबला हुंडई क्रेटा से होगा।