कैलिफोर्निया के जंगल में लगी आग, हजारों लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

कैलिफोर्निया के जंगल में लगी आग, हजारों लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

राजमार्ग पर फैल चुकी है आग, 1300 से अधिक कर्मचारी लड़ रहे है आग से काबू पाने के लिए

सैन फ्रांसिस्को, 24 जुलाई (आईएएनएस)| कैलिफोर्निया में तामारैक के जंगलों में लगी आग का दायरा बढ़कर 58,417 एकड़ हो जाने के बाद अधिकारियों को 14,000 से अधिक लोगों को वहां से सुरक्षित बाहर निकालने के लिए मजबूर होना पड़ा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने इंटरेस्टट इंसिडेंट इनफोर्मेशन सिस्टम(इंसीवेब) के हवाले से बताया कि नेवादा राज्य की सीमा से लगे कैलिफोर्निया के एल्पाइन काउंटी में 4 जुलाई को बिजली गिरने से आग लग गई थी।  
स्थानीय मीडिया ने बताया, जैसे ही आग पूरे राजमार्ग पर फैल गई , राजमार्ग गलियारे के साथ समुदायों के लिए शुक्रवार को नए निकासी आदेश जारी किए गए। यूएसए टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, आग ने कम से कम 10 इमारतों को नष्ट कर दिया और एक वार्षिक साइकिल दौड़ डेथ राइड को रद्द करने के लिए मजबूर किया। इंसीवेब ने कहा कि देश भर से 1,300 से अधिक कर्मी आग से लड़ने में मदद कर रहे हैं, जिसके गुरुवार को त्वरित विस्तार ने उन्हें फिर से संगठित होने के लिए मजबूर किया।  
शुक्रवार को ऑनलाइन पोस्ट की गई एक वीडियो क्लिप में अग्निशामकों को आग से जूझते दिखाया गया था। शुक्रवार की रात के लिए हल्की हवाओं के पूवार्नुमान के बावजूद, दमकल कर्मियों को उम्मीद थी कि जमीन पर सूखे जंगल की विशाल मात्रा और गर्मी के कारण आग सक्रिय रहेगी।

Tags: