अनऑर्थोडॉक्स एक्शन के कारण बुमराह अधिक चोटिल होते हैं : हेडली

अनऑर्थोडॉक्स एक्शन के कारण बुमराह अधिक चोटिल होते हैं : हेडली

करियर के लिए खतरनाक साबित हो सकती है चोट

आकलैंड, 25 मई (आईएएनएस)| न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर रिचर्ड हेडली ने कहा है कि अपने अनऑर्थोडॉक्स एक्शन के कारण भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की संभावना ज्यादा रहती है। हेडली ने हालांकि साथ ही बुमराह की तकनीक की तारीफ भी की। हेडली ने आईसीसी को दिए एक साक्षात्कार में कहा, " बुमराह का गेंदबाजी अनऑर्थोडॉक्स है क्योंकि उनका रनअप भी नहीं है। उनका तकनीक काफी शानदार है और उन्होंने इसे प्रभावी तरीके से साबित भी किया है। वह एक ऐसे गेंदबाज हैं, जो गेंद को रिलीज करते समय अपनी शक्ति और गति का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं।"
खुद एक तेज गेंदबाज रह चुके हेडली ने कहा कि बुमराह कितने लंबे समय तक क्रिकेट के मैदान पर टिक पाएंगे, यह कहना मुश्किल है। उन्होंने कहा, " बुमराह क्रिकेट में कितने लंबे समय तक टिक पाएंगे, यह कहना मुश्किल है। वह अपने एक्शन के कारण अधिक चोटिल हो सकते हैं।" पूर्व आलराउंडर ने कहा कि बुमराह की चोट उनके करियर के लिए खतरा साबित हो सकती है। उन्होंने कहा, " उनकी कुछ चोटें काफी गंभीर साबित हो सकती है क्योंकि वह अपने शरीर पर काफी तनाव और दबाव डालते हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि चोट के चलते उनका करियर खत्म नहीं होगा क्योंकि उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखना काफी अच्छा लगता है। वह बल्लेबाजों को अपनी गति, उछाल, हवा और पिच से गेंद को मूव कराकर बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ा करते हैं।"
69 साल के हेडली ने आगे कहा, " ऐसे तकनीक वाले गेंदबाजों को कोचिंग देना मुश्किल होगा। मुझे लगता है कि कोई भी कोच ऐसा करने से बचेगा क्योंकि इससे गेंदबाज अधिक चोटिल हो सकते हैं। हालांकि मुझे लगता है कि कुछ युवा उनकी नकल करने की कोशिश कर सकते हैं।"
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)