खाकी पर कलंक; व्यापारियों को हनीट्रेप में फंसाने वाले गिरोह को मदद पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार

खाकी पर कलंक; व्यापारियों को हनीट्रेप में फंसाने वाले गिरोह को मदद पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार

खाकी वर्दी का अपना अलग चार्म होता है। विशेष रूप से अपराध जगत से जुड़े लोगों में खाकी का खौफ ही कभी-कभी काफी होता है और बड़े-बड़े गुनाहों का भेद खुल जाता है। अपराधियों की सिट्टी-पिट्टी पुलिस अधिकारी को देख कर ही गुम हो जाती है। लेकिन इस गौरवपूर्ण वर्दी पर कभी-कभार कुछ इक्का-दुक्का पुलिसकर्मी कलंक लगा देते हैं। एक ऐसा ही मामला गुजरात के अहमदाबाद से सामने आया है।
आपको बता दें कि गुजरात में अहमदबाद ही नहीं कई अन्य महानगरों में भी आम व्यापारियों को हनीट्रैप में फंसाने वाले बाकायदा गिरोह सक्रिय हैं। पुलिस वाले ऐसे गिरोह का पर्दाफाश करने के लिये आकाश-पाताल एक कर देते हैं। लेकिन यदि आपको यह पता चले कि हनीट्रेप के फंसाने वाले गिरोह को कोई पुलिस अधिकारी की पर्दे के पीछे से मदद कर रहा है और वह पुलिस अधिकारी एक महिला हो, तो आपकी क्या प्रति‌क्रिया होगी?
जी हां, अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने एक ऐसी महिला पुलिस अधिकारी का पता लगाया है जो इस प्रकार हनीट्रेप में फंसाने वाले गिरोह की मदद करती थी। ये महिला पुलिस अधिकारी है पीएसआई गीता पठाण। क्राइम ब्रांच ने महिला को गिरफ्तार किया है। 
इस पूरे मामले की विस्तृत ब्यौरा यह है कि अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने आम व्यापारियों को हनीट्रेप में फंसाने वाले एक गिरोह को पकड़ा था जिनमें जितेन्द्र उर्फ जीतू नाथालाल मोदी, बीपीन सनाभाई परमार, उन्नति उर्फ राधिका राकेश राजपूत और जानवी उर्फ जीनल पढियार शामिल थे। इन लोगों को गिरफ्तार करने के बाद जब पुलिस ने सघन पूछताछ की तो इस कांड में अहमदाबाद महिला पुलिस स्टेशन की पीआई गीता पठान की मिलीभगत की सूचना मिली। इस आधार पर क्राइम ब्रांच ने गुरुवार को राजकोट से गीता पठान को गिरफ्तार किया।
ज्ञातव्य है कि गीता पठान भूतकाल में भी भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के द्वारा रिश्वत लेने के एक मामले में गिरफ्तार हो चुकी है। पुलिस का कहना है कि ये महिला ने अपनी अधीन थाने में व्यापारियों को हनीट्रेप में फंसाने के संबंध में आने वाली अर्जियों को स्वीकार करने की सूचना दे रखी थी और उसके बाद हनीट्रेप में फंसे व्यापारी को बुलाकर समाधान के नाम पर तोड़ किया जाता था। यह धमकी दी जाती थी कि समाधान नहीं किया तो बलात्कार या पोक्सो केस में फंसा दिया जायेगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
Tags: Gujarat