नोएडा में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कर रहा था कालाबाजारी, पुलिस और क्राइम ब्रांच ने दबोचा

नोएडा में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कर रहा था कालाबाजारी, पुलिस और क्राइम ब्रांच ने दबोचा

मार्च से ही कर रहा था इंजेक्शन की कालाबाजारी

नोएडा, 21 अप्रैल (आईएएनएस)| कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच बाजार में रेमडेसिविर दवाई की मांग कम नहीं हो रही है, बढ़ती मांग के बीच रेमडेसिविर दवाई की कालाबाजारी होने लगी है। दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से 105 रेमडेसिविर के इंजेक्शन बरामद किए गए हैं। आरोपित रचित घई नामक शख्श के पास से 105 रेमडेसिविर के इंजेक्शन बरामद किए गए हैं, वहीं आरोपी दिल्ली के पीतमपुरा सरस्वती विहार का रहने वाला है। वह इस समय नोएडा सेक्टर 168 में रह रहा था।
(Photo : IANS)
नोएडा पुलिस के मुताबिक, मंगलवार को थाना सेक्टर 20 नोएडा पुलिस व क्राइम ब्रांच गौतमबुद्धनगर पुलिस द्वारा रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए 1 आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जिसके पास से 105 वायल्स रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ सेंट्रो कार और 1,54,000 रुपये नकदी बरामद हुई है। दरअसल आरोपी नोएडा में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहा था एवं जरूरतमंद लोगों को 15,000 से 40,000 रुपए के बीच में बेच रहा था। वहीं आरोपी इन दवाइयों को दिल्ली तथा मुख्यत: चंडीगढ़ से ला रहा था। हालांकि पुलिस दवा के स्त्रोत के विषय में जानकारी प्राप्त कर रही है।
डीसीपी क्राइम अभिषेक सिंह ने बताया कि, "20 अप्रैल को इस युवक को गिरफ्तार किया गया था, दिल्ली निवासी मार्च महीने से नोएडा में रहकर रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहा था। दिल्ली तथा मुख्यत: चंडीगढ़ से यह दवाई ला रहा था।" "हालांकि दवा के स्त्रोत के विषय में जानकारी ली जा रही है और युवक पर अलग अलग कई धाराओं में मुकदम्मा दर्ज किया गया है।"
Tags: