भाजपा ने लोकसभा-विधानसभा उपचुनाव के लिये अपने ये उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं

प्रतिकारात्मक तस्वीर

मैनपुरी में लोकसभा सीट और सरदार शहर, कुरहानी, भानुप्रतापपुर, खतौली एवं रामपुर में विधानसभा सीटों के लिये हो रहे हैं चुनाव

भारतीय जनता पार्टी  लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिये अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। ये उपचुनाव उत्तरप्रदेश की मैनपुरी संसदीय सीट और राजस्थान की सरदार शहर, बिहार की कुरहानी, उत्तरप्रदेश की खतौली एवं रामपुर और छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर विधानसभा सीटों के लिये होने हैं। 


भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की स्वीकृति से जारी सूची में उत्तरप्रदेश की मैनपुरी से रघुराज सिंह शाक्य को मैदान में उतारा गया है। वहीं खतौली और रामपुर विधान सभा सीटों के लिये क्रमशः श्रीमती राजकुमारी सैनी और आकाश सक्सेना को टिकट दिया गया है। 


वहीं विधानसभा उपचुनाव की बाकी की सीटों में राजस्थान की सरदार शहर से अशोक कुमार पिंचा, बिहार की कुरहानी से केदार प्रताप गुप्ता और छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर से ब्रह्मानंद नेताम को मैदान में उतरा गया है। 


आपको बता दें कि उत्तरप्रदेश की मैनपुरी में भाजपा के रघुराज शाक्य के खिलाफ समाजवादी पार्टी की ओर से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव मैदान में हैं। मैनपुरी में लोकसभा चुरनाव मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण रिक्त हुई सीट के लिये हो रहा है। वहीं रामपुर से आजम खान और खतौली से भाजपा विधायक रहे विक्रम सिंह सैनी की सदस्यता रद्द होने से उपचुनाव हो रहे हैं। 


खतौली विधानसभा सीट पर भाजपा के राजकुतार सैनी का मुकाबला सपा-आरएलडी गठबंधन के मदन भैया से है। मैनपुरी और खतौली सीट पर 17 नवंबर को नामांकन होगा। जबकि रामपुर सीट पर 18 नवंबर को फोर्म भरे जायेंगे। इन सीटों पर मतदान 5 दिसंबर को होगा और परिणाम 8 दिसंबर को आयेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें