बिहार : जयमाला के बाद अचानक दूल्हे ने किया शादी से इनकार, जमकर हुआ हंगामा

दुल्हन के गुस्साए परिजनों ने दूल्हे और उसके परिजनों को बंधक बनाकर कमरे में बंद कर दिया

आपने शादियों से जुड़े बहुत से किस्से और खबरों के बारे में सुना होगा। आपने सुना होगा कि शादी के रस्मों के दौरान कोई न कोई गड़बड़ हो जाती है और फिर शादी की विधि पूरी नहीं हो पाती। ऐसा ही एक मामला बिहार के मोतिहारी में देखने को मिला जहाँ जयमाला के बाद अचानक दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया। इसके बाद तो इससे दुल्हन के गुस्साए परिजनों ने दूल्हे और उसके परिजनों को बंधक बनाकर कमरे में बंद कर दिया। 
जानकारी के मुताबिक बिहार के मोतिहारी के बेतिया के योगपट्टि थाना क्षेत्र के एक गांव से दुल्हे सर्वेश शुक्ला की बारात आई थी। छह महीने पहले दोनों पक्षों की सहमति के साथ बेतिया स्थित काली बाग मंदिर में धूमधाम से रिंग सेरेमनी हुई थी। तय समय पर शादी की रस्में हुई और निश्चित समय पर बैंड बाजे के साथ बारात लड़की के घर पहुंची। बाकी रस्मों के साथ जयमाला भी हुई और अचानक दूल्हे ने शादी करने से इनकार कर दिया। शुरुआत में लोगों को लगा कि दूल्हा मजाक कर रहा है। लेकिन कुछ देर बाद दुल्हन और उसके परिजनों के पैरों तले जमीन भी खिसक गई। दूल्हे को काफी समझाने की कोशिश भी की गई पर वो अपनी जिद पर अड़ा रहा। दूल्हे ने चुपचाप भागने की कोशिश भी की। लेकिन दुल्हन के परिजनों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद दोनों पक्षों में जमकर बहस हुई। फिर पंचों के सामने दोनों पक्ष के लोग बैठे और शादी में आया खर्च लौटाने पर लड़का पक्ष राजी हुआ और मामले को रफा दफा कर दिया गया। 
फिलहाल इस मामले में किसी ने पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं कराई। ऐसा माना जा रहा है कि दूल्हे पहले से ही किसी शादीशुदा महिला के साथ प्रेम में है। दुल्हन पक्ष का कहना है कि शादी से पहले उन्होंने दूल्हा पक्ष को 12 लाख रुपए नकद दिए थे। इसके अलावा शादी वाले दिन तकरीबन 7 से 8 लाख रुपए खर्च हुए। शादी टूटने की वजह से दूल्हन के परिजन काफी दुखी हैं।
Tags: Bihar