बिहार : रातों-रात करोड़पति बना एक गरीब बढ़ई, लोगों के सवालों से बचने के लिए होना पड़ा अंडरग्राउंड

बिहार के किशनगंज का है ये मामला, एसडीएम ने दिए जांच के आदेश

हाल ही में यूट्यूबर भुवन बाम की वेब सीरीज आई थी ‘ढिंढोरा’ जिसमें एक ऐसे परिवार की कहानी है जिसके मुखिया की अचानक लॉटरी लग जाती है। आगे की कहानी इसी के आसपास घूमती है। ऐसा ही एक मामला बिहार के किशनगंज में देखने को मिला जहां एक गरीब बढ़ई रातों-रात करोड़पति बन गया। इसके बाद से गांव में तरह-तरह की अफवाहों का बाजार गर्म है। ग्रामीणों के अनुसार कठियारा लतीफ और उनके बेटे उबेलूदल को 15 दिन पहले कहीं से गुप्त धन मिला था जिससे वह अमीर हो गया था। कुछ के अनुसार, उन्होंने एक लॉटरी टिकट खरीदा जिसमें उन्होंने 1 करोड़ रुपये जीते। मामला जब एसडीएम के पास पहुंचा तो उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिए।
आपको बता दें कि घटना किशनगंज टाउन थाना क्षेत्र के तेउसा पंचायत की है जहां एक गरीब आदमी रातों-रात करोड़पति बन गया और उसे देखकर गांव वाले हैरान रह गए। बाद में तरह-तरह की अफवाहें फैलने लगीं और लोगों से डर के दोनों अंडरग्राउंड हो गए। ग्रामीणों के अनुसार इतना पैसा मिलने के बाद उबेदुल ने अपने रिश्तेदारों को 7 बाइकें उपहार के रूप में भी दीं। उन्होंने एक नया ट्रैक्टर और कई एकड़ जमीन भी खरीदी। इसके अलावा उसने घर भी बनाया गया था।
ऐसा बताया जा रहा है कि बिहार में लॉटरी टिकट पर प्रतिबंध होने से उसने बंगाल से लॉटरी टिकट खरीदे थे। ख़बरों के बाजार गरम होने के साथ ही कानूनी जटिलताओं से बचने के लिए पिता और पुत्र दोनों भूमिगत हो गए हैं। पुलिस उन दोनों की तलाश कर रही है। किशनगंज के एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी ने कहा कि आयकर विभाग और ईडी द्वारा जांच की जाएगी। अगर मनी लॉन्ड्रिंग की बात की जाए तो परदे के पीछे छिपे लोगों का भी पर्दाफाश होगा।
Tags: Feature