गुजरात एटीएस को मिली बड़ी सफलता, कालूपुर रेलवे स्टेशन ब्लास्ट के आरोपी को किया गिरफ्तार

गुजरात एटीएस को मिली बड़ी सफलता, कालूपुर रेलवे स्टेशन ब्लास्ट के आरोपी को किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के बारामूला से पिछले 15 साल से भगोड़े एक आरोपी को किया गिरफ्तार

गुजरात एटीएस ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला से पिछले 15 साल से भगोड़े एक आरोपी को गिरफ्तार किया था। आरोपी बिलाल अहमद उर्फ बिलाल कश्मीरी के खिलाफ आगे की जांच शुरू कर दी गई है। गुजरात एटीएस ने कश्मीर में ऑपरेशन शुरू कर पिछले 15 साल से भगोड़े बिलाल अहमद को गिरफ्तार कर लिया है`
जानकारी के अनुसार आरोपी 2006 में भरूच के एक मदरसे में पढ़ रहा था और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ा था। आरोपी आतंकी संगठन के लिए चंदा भी जुटा रहा था। जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी भरूच के एक मदरसे में पढ़ रहे गरीब और जरूरतमंद मुस्लिम युवकों को गुमराह कर भारत के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार कर रहा था। विस्तार से बात करते हुए आरोपी ने आईएसआई की मदद से ऐसे कई युवाओं को हथियार और बम ब्लास्ट की ट्रेनिंग के लिए पाकिस्तान या पीओके भेजने में भी मदद की है। अब तक कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अन्य अभी भी फरार हैं।
आपको बता दें कि एटीएस की टीम जब जम्मू गई तो पता चला कि एक आरोपी बशीर कश्मीरी 2015-16 में एनकाउंटर में मारा गया था। सवाल यह है कि क्या बिलाल के फरार होने का समय किसी और अपराध में शामिल है। क्या वह इस समय पाकिस्तान के संपर्क में था? ऐसे कई सवालों के जवाब पाने के लिए रिमांड की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। फिलहाल इस बात की जांच चल रही है कि क्या मामले के अन्य आरोपी भगोड़ों के संपर्क में थे।