भुज : वड़ोदरा में कार से लाखों का सोना करके बेचने वाला चोर भुज से पकड़ाया

एलसीबी स्टाफ ने आरोपी को चोरी के सोने और नकदी के साथ पकड़ा

भुज के स्टेशन रोड पर एक कार में बैठे कुख्यात छारा गैंग के सदस्य मनीष उर्फ मनोज कनैयालाल सवानी को एलसीबी स्टाफ ने चोरी के सोने और नकदी के साथ पकड़ लिया। अहमदाबाद के छारा गिरोह द्वारा 18 जून को वडोदरा में राजकोट के एक सोना व्यापारी की कार से 2.35 करोड़ रुपये कीमत का ढाई किलो सोना चोरी करने में पकड़ा गया आरोपी मनोज भी शामिल है।
पुलिस द्वारा जारी विवरण के अनुसार पश्चिम कच्छ स्थानीय अपराध शाखा को भुज के स्टेशन रोड के पास कोई एसेंट कार नंबर GJ01 WR 6098 में कार में बैठे व्यक्ति द्वारा सोना बेचने के प्रयास की जानकारी मिलने के आधार पर पुलिस ने आरोपी को धरदबोचा। इसके बाद पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर उस व्यक्ति ने अपनी पहचान मनीष उर्फ मनोज कन्यालाल सवानी के रूप में बताई। जब कार की तलाशी ली गई तो पीछे की सीट से एक काले रंग के बैग में से 3 लाख 85 हजार नगदी रुपये बरामद हुए। महीने भर पहले वडोदरा के छनी जकातनाका के पास राजकोट के एक सोने के व्यापारी की कार से नगदी और सोना चोरी हो गया था।
आपको बता दें कि गिरफ्तार किये गये आरोपी पर निषेध के 21 मामले, संपत्ति के 3 मामले, शारीरिक नुकसान के 1 मामले और कर्तव्य में बाधा के 1 मामले शामिल हैं। ये राज्य में पांच अपराधों में वांटेड है। दरअसल पुलिस को अपने सूत्रों से पता चला कि अहमदाबाद का एक शख्स दो-तीन दिन से सोने के आभूषण बेच रहा है और अब तक 27 लाख रुपये का माल बेचा चुका है। एलसीबी ने उसे कार नंबर के आधार पर स्टेशन रोड से पकड़ लिया था. जानकारी में पता चला कि शहर के कालिका रिंग रोड पर स्थित आर के चैंबर में रहने वाले हिरेन सोनी को 27 लाख रुपये के आभूषण बेचे थे। पुलिस ने सोनी को बुलाया और आगे की पूछताछ की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें