भावनगर: ब्याज पर लिए 5 हजार, 40 हजार चुकाने के बाद भी सूदखोरों ने युवक को जिंदा जलाया

भावनगर: ब्याज पर लिए 5 हजार, 40 हजार चुकाने के बाद भी सूदखोरों ने युवक को जिंदा जलाया

मजदूरी करके जीवनयापन करता था युवक, 90 प्रतिशत हिस्सा जला

राज्य में आज के समय में भी ब्याज पर पैसे देने वाले सूदखोरों के आतंक के कई मामले अक्सर सामने आते रहते हैं। कभी-कभी इन सूदखोरों द्वारा प्रताड़ित करने के बाद व्यक्ति के आत्महत्या कर लेने के कई मामले सामने आ चुके है। इसके अलावा सूदखोरों द्वारा पैसे मांगने के दौरान किसी व्यक्ति की पिटाई कर दें तो बहुत ही आम बात है। ऐसे में मानवीयता की सीमा को पार करते हुए दो सूदखोरों ने ऐसा किया जिसे जानकर हैरान रह जाएंगे आप! दरअसल चंद पैसों के लिए दो सूदखोरों ने एक युवक को जिंदा जला दिया और फ़िलहाल इस घटना में 90% जितना जल चुके युवक का अस्पताल में इलाज चल रहा है।
जानकारी के अनुसार, यह घटना भावनगर के पालिताना गाँव की है, जहाँ मजदूरी करके अपना परिवार चलाने वाले एक मजदुर महमूद शाह ने लाला काठी और भायला काठी नामक दो युवाओं से 5,000 रुपये ब्याज पर लिए थे। इन 5,000 रुपये के सामने महमूद शाह ने दोनों सूदखोरों को ब्याज के रूप में लगभग 40 हज़ार रुपये वापस कर दिए थे। इसके बाद भी घटना के दिन, लाला काठी और भायला काठी ने महमूद शाह को भावनगर रोड पर मिलने के लिए बुलाया। जब महमूद दोनों से मिलने गया, तो दोनों आरोपियों ने महमूद को जान से मारने की धमकी दी और फिर दोनों ने मिलकर महमूद शाह पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी।
इसके बाद महमूद को जिंदा जलाने के बाद दोनों आरोपी घटनास्थल से भाग गए और घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय लोगों ने 108 को सूचित किया। इसके बाद महमूद को 108 के माध्यम से इलाज के लिए भावनगर के सर टी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहाँ के एक डॉक्टर के मुताबिक, महमूद शाह का शरीर 90 फीसदी जल चुका था और हालत गंभीर है।
पीड़ित महमूद शाह की माने तो उसका मोबाइल फोन भी उन दोनों सूदखोरों ने छीन लिया। ऐसे में यह देखा जाना महत्वपूर्ण है कि पुलिस इन सूदखोरों के खिलाफ क्या कार्रवाई करेगी। महत्वपूर्ण बात यह है कि कोरोना महामारी के दौरान इन सूदखोरों के उत्पीड़न के मामले बहुत बढ़ गए है। इन सूदखोरों के उत्पीड़न के कारण कई लोगों द्वारा आत्महत्या करने के मामले सामने आए हैं।
Tags: Gujarat