चोरी के पहले चोरों ने किया भगवान से सवाल, कहा 'क्या करोगे इतने गहने?'

चोरी के पहले चोरों ने किया भगवान से सवाल, कहा 'क्या करोगे इतने गहने?'

महामारी के बाद से परेशान चल रहे थे चोर तो करने लगे थे मंदिरों में चोरी

सूरत के कापोदरा इलाके में हिराबाग सर्कल के पास आए व्ल्लभाचार्य रोड पर से मेलड़ी माता और बरोडा प्रेस्टीज़ के पास से सोमेश्वर महादेव मंदिर के पास से लाखों की कीमत के गहने चुरानेवाले और उन्हें खरीदने वाले लोगों के सहित तीन लोगों को पुलिस ने कापोद्रा पुलिस ने हिरासत में लिया है। चोरी की घटना की जांच करने वाले पीएसआई डी के चोसला ने बताया की चोरों ने मेलड़ी माता के मंदिर में से 32 हजार और सोमेश्वर महादेव के मंदिर में से 1.96 लाख के गहने की चोरी की थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरी करने वाले दोनों को चोरों को हिरासत में लिया था।  
चोरों से गहने खरीदने वाला जौहरी (Photo Credit : divyabhaskar
पुलिस द्वारा आरोपी हर्षद दिनेश कुंभार और नितेश योगेन्द्र चौधरी को हिरासत में लिया गया था। पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने पर उन्होंने बताया की उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया। क्योंकि चोरी करने के पहले वह भगवान की माफी मांग लेते थे। भगवान के सामने हाथ जोड़कर वह उनसे वहाँ पर चोरी करने के लिए माफी मांग कहते की उन्हें इतने सारे गहने की क्या जरूरत? उन्हें फिर से कोई न कोई दे जाएगा। पर उन्हें अभी पैसों की जरूरत है, इसलिए वह चोरी कर रहे है। इतना कहकर ही वह गहने चोरी करते थे। 
चोरों ने स्वीकार किया कि उन्होंने मंदिर के अलावा कही भी चोरी नहीं की थी। पर अभी तक की गई चोरी बड़ी नहीं होती थी, इसलिए कोई शिकायत नहीं करता था। मंदिर के अलावा उन्होंने अन्य किसी भी जगह चोरी नहीं थी। पुलिस ने फिलहाल चोरों के पास से सोमेश्वर मंदिर से चुराये हुये 1.96 लाख रुपए के गहने जप्त किए थे। दोनों चोरों के अलावा पुलिस ने गहने खरीदने वाले आरोपी ज्वेलर मोहम्मद जुबर हाजी हानिफ को भी हिरासत में लिया है। 
Tags: