कान में ईयरफोन लगाकर गाना सुनने वाले हो जाएँ सावधान, ईयरफोन फटने से 28 वर्षीय युवक की हुई मौत

कान में ईयरफोन लगाकर गाना सुनने वाले हो जाएँ सावधान, ईयरफोन फटने से 28 वर्षीय युवक की हुई मौत

इलेक्ट्रिकल प्लग में डालकर चार्जिंग में रखा था ब्लूटूथ ईयरफोन, स्पर्धात्मक परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था युवक

आए दिन चार्जिंग में पड़े फोन में हुये धमाका हो जाने की कई घटनाएँ सामने आई है। हालांकि राजस्थान के उदयपुरिया गाँव से एक युवक के कान में ईयरफोन फटे होने की घटना सामने आई है। जिस युवक की मौत हुई वह स्पर्धात्मक परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, जयपुर जिले के चोमु तहसील में उदयपूरिया गाँव से 28 वर्षीय युवक की मौत हुई थी। युवक की मौत कान में डाले हुये ब्लूटूथ ईयरफोन फटने के कारण हुई थी। ईयरफोन इलेक्ट्रिकल आउटलेट में प्लग किया हुआ था। जिसके चलते उसमें विस्फोट हुआ था। ईयरफोन में विस्फोट होने के बाद राकेशकुमार नागर अचानक से बेहोश हो गया था, जिसके बाद उसे नजदीक की सिद्धि विनायक अस्पताल भेजा गया था। ईयरफोन में हुए विस्फोट के कारण युवक के दोनों कान में गंभीर चोट आई थी। 
अस्पताल के डॉक्टर एल एन रुंदला ने कहा कि युवक कि मौत कार्डियाक अरेस्ट के कारण हुई थी। ईयरफोन लगाने के बाद हुये विस्फोट से युवक कि जान जाने के इस मामले को सुनकर सभी में हलचल मच गई है। उसमें भी खास तौर पर आजकल जिस तरह बाज़ारों में पाइरेटेड और खराब क्वालिटी के ईयरफोन मिल रहे है, ऐसे में इस तरह और भी अधिक हो सकती है। 
Tags: Rajasthan