बांग्लादेश : फिर एक बार मंदिरों पर हुआ हमला, मूर्तियों को किया गया खंडित

नवरात्रि के दौरान भी हुए थे दुर्गा पंडालों पर हमले

बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमले बढ़ते जा रहे हैं । नौगांव जिले के दो गांवों में सोमवार देर रात हिंसक भीड़ ने अलग-अलग मंदिरों पर हमला कर दिया। हमले के समय देवी के मंदिर पर हमला देवता की मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। दिवाली और काली पूजन से ठीक पहले हिंदू मंदिरों पर हमले शुरू होने से देश में सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया है। इससे पहले, नवरात्रि के दौरान भी, बांग्लादेश में सांप्रदायिक तनाव भड़क उठा था। कई शहरों में दुर्गा पंडाल पर हमले हुए।

हमले की सूचना मिलते ही पोर्शा उप-जिला अधिकारी मुहम्मद नजमुल हामिद रजा मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि हिंसक हमले में शामिल लोगों की जांच शुरू कर दी गई है । उन्होंने दावा किया कि पूर्व में इस क्षेत्र में देवी हिंदू मंदिर में प्रवेश एक देवता की मूर्ति - बनना हानिकारक घटना थी ।
दंगाइयों ने 15 अक्टूबर को नौआखली इलाके में इस्कॉन मंदिर पर भी हमला किया और तोड़फोड़ की । हमलावरों ने भक्तों को पीटा । इस्कॉन मंदिर ने ट्वीट किया कि हमले में कई श्रद्धालु घायल हुए हैं। भीड़ ने मंदिर परिसर में भी आग लगा दी। नवरात्रि के दौरान भी, बांग्लादेश में कई दुर्गा पंडालों पर हमला किया गया और तोड़फोड़ की गई । कुरान के कथित अपमान के बाद भड़की हिंसा में छह लोगों की मौत हो गई है ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें