बंदा भिवंडी से सगाई करने सूरत आया था और ऑटो रिक्शा में 5.50 लाख के गहने भरा बैग भूल गया, जानिये फिर क्या हुआ!

बंदा भिवंडी से सगाई करने सूरत आया था और ऑटो रिक्शा में 5.50 लाख के गहने भरा बैग भूल गया, जानिये फिर क्या हुआ!

५ घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने रिक्शा चालक को खोज निकाला, वहीं रिक्शा चालक भी करने ही जा रहा था बैग वाले युवक को संपर्क

सूरत के अडाजन में रहने वाली युवती के साथ सगाई के लिए मुंबई से सूरत मां-बेटा  लड़की के घर जाते समय रिक्शा में रखे 5.50 लाख के जेवर भूल गये। घटना की जानकारी होते ही सबकी हालत ख़राब हो गयी और पुलिस को इसकी सुचना इ गई। अडाजन पुलिस ने पांच घंटे सीसीटीवी खंगालने के बाद गहनों की तलाशी का काम पूरा कर लिया। इसके बाद पुलिस ने रिक्शा चालक को ढूढ़ने में सफलता हासिल की। 

जानिए क्या है पूरा मामला


मामले में मिली जानकारी के अनुसार मुंबई के भिवंडी में रहने वाले 30 वर्षीय विनोद ग्रिप्टा अपनी मां के साथ सूरत की एक लड़की के साथ सगाई करने के लिए सूरत आए थे। शुक्रवार सुबह 10.30 बजे दोनों सूरत स्टेशन से रिक्शे से आए और पालिका के आवास पर चले गए। मां-बेटा रिक्शे से उतरे और एक बैग लिया और जेवर का बैग पीछे ले जाना भूल गए। वहाँ पहुँचकर उनको याद आया कि रिक्शा में गहने का थैला रह गया है। वह रिक्शा की तलाश करने के लिए गेट पर आया लेकिन रिक्शा वहां से जा चुका था। जेवरों के थैले के चले जाने से मां-बेटे की हालत दयनीय हो गई। अब बिना गहनों के कैसे करें सगाई, इसी तनाव में मां अदजान थाने पहुंच गई।

पुलिस ने शुरू की जाँच


अडाजन पीआई जेके राठौर के निर्देश पर पीएसआई एसी इशरानी डी-स्टाफ के साथ मौके पर लगे कैमरों को चेक करना शुरू कर दिया। पुलिस ने लंबे समय तक कैमरों की जांच की। इस दौरान एक कैमरे में रिक्शा का नंबर दिखाई दे गया, जिसके आधार पर रिक्शा मालिक का नाम और पता प्राप्त किया गया। ईसके बाद दोपहर 3 बजे रिक्शा चालक को खोजकर पुलिस ने महिला को उसके जेवर वापस दिला दिए।

पुलिस ने रिक्शा चालक की ईमानदारी की सराहना की


गौरतलब है कि रिक्शा चालक संदीप राजपूत को 5.50 लाख रुपये के आभूषणों का एक बैग मिला। ड्राइवर ने बैग खोला तो अंदर नाम और मोबाइल नंबर मिला। रिक्शा चलाने वाले का नाम संदीप मनीराम राजपूत है और वह पुनागम वल्लभनगर सोसाइटी में रहता है। पुलिस ने रिक्शा चालक की ईमानदारी की सराहना की है।

पुलिस ने 6 किमी क्षेत्र को कवर करने वाले 20 कैमरों की जांच की


बता दें कि ज्वेलरी बैग को खोजने के लिए 6 किलोमीटर के क्षेत्र में 20 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई और 5 घंटे की जाँच के बाद अंत में ज्वेलरी बैग मिल गया। शनिवार को युवक की सगाई हुई थी। युवक ने सगाई में पुलिस को भी न्यौता दिया था।

Tags: Mumbai