बनासकांठा : कार-टेंपो की टक्कर में दो महिलाओं की मौत, 13 अन्य लोग घायल

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)

अत्यधिक गति और वाहन चलाते समय लापरवाही ही बढ़ते सड़क हादसों के लिए जिम्मेदार

राज्य में होने वाले सड़क हादसों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है। आये दिन कहीं न कहीं से सड़क दुर्घटना की खबर सामने आती है। अब बनासकांठा से ऐसी ही दुःखद खबर सामने आई है। दरअसल बनासकांठा में डिसा भीलडी हाईवे पर रविवार शाम खेतवा गांव में पटिया के पास एक कार और टेंपो की आमने-सामने की टक्कर में दो यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि 13 अन्य घायल हो गये।
इस मामले में मिली जानकारी के अनुसार कांकरेज तालुका के खरिया पाटन गांव के ठाकोर परिवार के डिसा तालुका के वडावल गांव से लौटते समय खेतवा के पास ब्रिजा वाहन संख्या जीजे 12 डीजी 8906 चालक ने गलती की और वाहन चलाते समय सामने से आने वाले टेंपो नंबर जीजे 24 वी 7034 को टक्कर मार दी। इस हादसे में टेम्पों में बैठी सास-बहू की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य 13 यात्रियों को गंभीर चोटें आई। घायलों को 108 की मदद से धारपुर पहुँचाया गया।
उल्लेखनीय है कि अत्यधिक गति और वाहन चलाते समय लापरवाही ही बढ़ते सड़क हादसों के लिए जिम्मेदार है। देश सहित राज्य में दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ती जा रही है और इसके साथ ही हताहतों और मौतों की संख्या भी बढ़ रही है। सावधानी ही वाहन चलाने का सुरक्षित तरीका है। तेज रफ्तार या गाड़ी चलाते समय फोन पर बात करना हमारे और दूसरों के लिए खतरनाक हो सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें