ऑस्ट्रेलिया: शनिवार तड़के लापता हुई बच्ची को खोज निकालने वाले को सरकार देगी इतना बड़ा इनाम

(Photo Credit : twitter.com/WA_Police)

पुलिस ने आम नागरिकों से की है मदद करने की अपील

आपने बच्चों के लापता होने की बहुत सी खबरों के बारे में पढ़ा या सुना होगा। ऐसी घटनाएं विश्व भर में बेहद आम है। ऑस्ट्रेलिया में भी ऐसा मामला सामने आया है जहां क्लियो स्मिथ नाम की एक चार साल की बच्ची शनिवार तड़के मैकलियोड के ब्लोहोल्स कैंपसाइट से लापता हो गई। 
ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने पिछले पांच दिनों से लापता चार साल की बच्ची को पकड़ने के लिए सूचना देने वाले को 10 लाख के इनाम की घोषणा की है।
जानकारी के मुताबिक, चार साल की बच्ची क्लियो स्मिथ शनिवार की सुबह मैकलियोड के ब्लोहोल्स कैंपसाइट में अपने परिवार के टेंट से गायब हो गई।रिपोर्ट में कहा गया है कि लड़की के लापता होने के बाद से पुलिस इलाके और समुद्र के आसपास उसकी तलाश कर रही है। हालांकि तलाश अभियान में तैनात डब्ल्यूए पुलिस बल को लापता बच्चे के बारे में अब तक कोई जानकारी नहीं मिली। जानकारी के अनुसार क्लियो स्मिथ को आखिरी बार लाल और काले रंग के स्लीपिंग बैग में सोते हुए देखा गया था और उसने नीले और पीले रंग का वन-पीस स्लीपसूट पहना हुआ था। बच्ची को खोजने के लिए पुलिस ने लोगों को लड़की के बारे में सारी जानकारी दे दी है और उसे ढूंढने में मदद करने को कहा है।
गौरतलब है कि पुलिस ने 15 अक्टूबर को ब्लोहोल्स कैंपसाइट में अपनी कार्यवाही जारी रखी और लोगों से कोई भी जानकारी मिलने पाए उन्हें संपर्क करने की विनंती की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें