एशिया के सबसे अमीर आदमी ने की भविष्यवाणी, 28 सालों में देश से मिट जाएगी गरीबी

एशिया के सबसे अमीर आदमी ने की भविष्यवाणी, 28 सालों में देश से मिट जाएगी गरीबी

साल 2050 तक भारत की जीडीपी 30 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचेगी, अदानी ने जताया विश्वास

पिछले काफी समय से भारतीय उद्यमी गौतम अदानी सभी की चर्चा का कारण बने हुये है। एशिया के सबसे अमीर शख्स के लिए उनके और मुकेश अंबानी के बीच की जंग लगातार चलती ही रहती है। फिलहाल तो वह एशिया के सबसे अमीर शख्स के तौर पर बिराजमान है। उन्होंने हाल ही में एक कार्यक्रम में यह विश्वास व्यक्त किया है की आने वाले 28 सालों में देश में से गरीबी का नामोनिशान नहीं रहेगा।
अदानी समूह के चैरमैन ने बताया कि आने वाले 28 सालों में भारत कि जीडीपी में 25 ट्रिलियन डॉलर का इजाफा होगा। फिलहाल देश कि जो जीडीपी 3 ट्रिलियन डॉलर के करीब है वह साल 2050 तक 10 गुना बढ़ कर 30 ट्रिलियन डॉलर तक बढ़ जाएगी। इंटरनेशनल प्रोफेशनल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी पीडबल्यूसी की रिपोर्ट 'द वर्ल्ड इन 2050' में भी यही बात कहीं गई है। अदानी ने कहा की साल 2050 के समय में भारत के अर्थतंत्र में काफी इजाफा होने वाला है। इस दौरान स्टॉक मार्केट के कैपिटलाइजेशन में भी 40 ट्रिलियन डॉलर का इजाफा होगा।
अदानी ने कहा कि साल 2022-23 में देश में 100 अरब डॉलर का विदेशी निवेश होगा। इस तरह से देश सबसे अधिक एफ़डीआई हासिल करने वाला तीसरा देश बन जाएगा। उनके अनुसार डेमोग्राफिक डिविडंड, मिडल क्लास का ग्रोथ तथा डिजिटल इकोनोमी में तेजी के क्षेत्र में भी भारत अच्छी स्थिति में रहेगा।