एशिया कप 2022 : जीत और हार की दहलीज पर अर्शदीप ने टपकाया आसान सा कैच, गुस्से से लाल हुए कप्तान रोहित

एशिया कप 2022 : जीत और हार की दहलीज पर अर्शदीप ने टपकाया आसान सा कैच, गुस्से से लाल हुए कप्तान रोहित

भारत की पाकिस्तान के सामने सुपर चार में करारी हार, गेंदबाजों का लचर प्रदर्शन

एशिया कप 2022 के सुपर-4 में कल हुए रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 182 रनों का लक्ष्य रखा। पाकिस्तान टीम ने सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (71) और ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज (42) की मदद से भारतीय टीम को मात दी। हालांकि, एक समय भारतीय गेंदबाजों ने रिजवान और नवाज को आउट कर मैच में जोरदार वापसी की, लेकिन ठीक इसी समय अर्शदीप सिंह ने एक कैच छोड़ दिया और टीम को हार का सामना करना पड़ा। अर्शदीप का कैच छोड़ते ही भारतीय कप्तान रोहित शर्मा गुस्से में चिल्लाते दिखे। रोहित के इस रिएक्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

दो बड़े विकेट के बाद छूटा बहुत आसान सा कैच

आपको बता दें कि अच्छे लय में बल्लेबाजी कर रहे मोहम्मद रिजवान और मोहम्मद नवाज ने लगभग भारत की सारी उम्मीद तोड़ दी थी पर पहले भुवनेश्वर ने 16 वें ओवर में नवाज को और 17वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने मोहम्मद रिजवान को आउट कर भारतीय टीम को जीत की उम्मीद बढ़ा दी। पाकिस्तान को अब जीत के लिए 19 गेंदों पर 36 रन चाहिए थे। भारत के लिए लेग स्पिनर रवि बिश्नोई 18वां ओवर करने आए। बिश्नोई के इस ओवर की तीसरी गेंद पर आसिफ ने हवा में शॉट खेला लेकिन अर्शदीप ने शार्ट थर्ड मैन का आसान कैच छोड़ दिया। यह देख रोहित शर्मा को बहुत गुस्सा आया। कैच छूटते ही उसने फिर से अपना सिर पकड़ लिया। इसके बाद आसिफ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए रही सही कसार को पूरा कर दिया।

विराट कोहली ने लगातार तीसरे मैच में खेली 30+ की पारी

इससे मैच में पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए छः ओवर में 54 रन जोड़ते हुए एक अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की। रोहित और राहुल 28-28 रन बनाकर वापस लौटे। इसके बाद सूर्यकुमार भी सस्ते में निपट गये। पंत भी कुछ बड़ा करने में नाकाम रहे। भारत को सबसे बड़ा झटका हार्दिक पांड्या के रूप में लगा। पिछले महामुकाबले में भारत के जीत के नायक रहे हार्दिक पांड्या बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इन सब के बीच कोहली एक छोर से खड़े रन बना रहे थे।कोहली ने दीपक हुड्डा के साथ छठे विकेट के लिए 37 रन की पार्टनरशिप की। हुड्डा को 19वें ओवर में नसीम ने आउट किया। कोहली 20वें ओवर में 43 गेंदों में 4 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 59 रन की पारी खेलकर वापस लौटे। रवि बिश्नोई ने 2 गेंदों में नाबाद 8 रन बनाए। इन सबके बीच भारत के लिए एकमात्र अच्छी बात कोहली की फॉर्म रही। कोहली  2022 एशिया कप में अच्छे लय में दिख रहे है। उन्होंने एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 35, हांगकांग के खिलाफ नाबाद 59 और सुपर फोर में पाकिस्तान के खिलाफ 44 गेंदों में 60 रन बनाए। टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया के लिए यह अच्छी खबर है।

मोहम्मद रिजवान ने लगाया लगातार दूसरा अर्धशतक

वहीं इस मैच में बाबर आजम लगातार तीसरे मैच में असफल रहे। भारत के खिलाफ उन्होंने 10 गेंदों में दो चौकों की मदद से 14 रन बनाए। हांगकांग के खिलाफ 78 रन की नाबाद पारी खेलने वाले रिजवान ने भारत के खिलाफ 71 रन की तूफानी पारी खेली। भारत और पाकिस्तान 11 सितंबर को एशिया कप फाइनल में तीसरी बार आमने-सामने हो सकते हैं। इसके लिए भारत को श्रीलंका और अफगानिस्तान को हराना होगा।

Tags: Asia Cup