आमिर खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘लालसिंह चड्ढा’ के साथ तीन साल बाद पाकिस्तान में रिलीज़ होगी कोई बॉलीवुड फिल्म

साल 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के बाद भारत के पड़ोसी देश में बॉलीवुड की एक भी फिल्म रिलीज नहीं हुई

लंबे इंतजार के बाद आमिर खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म लाल सिंह चड्ढा सिनेमाघरों में आज रिलीज हो गई है। आमिर की फिल्म को हर कोई पसंद कर रहा है और अब चर्चा है कि आमिर और करीना की फिल्म पाकिस्तान में भी रिलीज हो सकती है।
आपको बता दें कि साल 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के बाद भारत के पड़ोसी देश में बॉलीवुड की एक भी फिल्म रिलीज नहीं हुई थी। पाकिस्तान में सिर्फ हॉलीवुड और क्षेत्रीय फिल्में ही चल रही हैं, अब खबर है कि आमिर खान की फिल्म पाकिस्तान में भी रिलीज होगी। इस संबंध में सिनेपैक्स मीडिया ग्रुप के महाप्रबंधक साद बेग का कहना है कि आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्ढा के लिए सूचना मंत्रालय को एनओसी सौंप दी गई है। आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्ढा पाकिस्तान में जल्द रिलीज हो सकती है अगर निर्देश मंत्रालय फिल्म के लिए एनओसी देता है।
वहां सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन और सिंध बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन के प्रतिनिधियों ने पाकिस्तान में किसी भी भारतीय फिल्म को रिलीज करने से साफ इनकार कर दिया है। इसके साथ ही सूचना मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक लाल सिंह चड्ढा को पाकिस्तान में रिलीज के लिए एनओसी दे दी गई है। अगर फिल्म को मंत्रालय और सीबीएफसी से मंजूरी मिल जाती है तो इसे बोर्ड के पास भेजा जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें