एंड्रयू साइमंड्स : ऑस्ट्रेलिया को वो दिवंगत खिलाड़ी जो कभी ‘बिग बॉस’ में बना था ‘गब्बर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार दुर्घटना में मौत हो गई

क्रिकेट फैंस के लिए एक दुखद खबर सामने आई है। ऑस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई है। 46 वर्षीय साइमंड्स 1998 से 2009 तक ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार दुर्घटना में साइमंड्स गंभीर रूप से घायल हो गए थे।इस दौरान वह कई बार विवादों में भी आए। अब, 2009 में, नशे में धुत होकर बवाल करने के बाद साइमंड्स को ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर कर दिया गया था। बाद में वह भारतीय रियलिटी शो बिग बॉस का हिस्सा बने। इस दौरान उन्होंने बॉलीवुड स्टार सनी लियोन से दोस्ती भी की।
सायमंड्स बिग बॉस के पांचवें सीजन में बतौर गेस्ट शो का हिस्सा थे। उन्होंने 67वें दिन बिग बॉस हाउस में प्रवेश किया और वहां दो सप्ताह तक रहे। शो में शामिल होने से पहले, साइमंड्स ने कहा कि वह शो में सनी लियोन के साथ मस्ती करना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अगर उन्हें बिग बॉस के घर के अंदर बल्ला और गेंद ले जाने की इजाजत दी गई तो वह सभी प्रतियोगियों को क्रिकेट सिखाने की कोशिश करेंगे। साइमंड्स ने कहा, 'मैं विदेश यात्रा करने वाला खिलाड़ी हूं। सबसे कठिन बात यह है कि इस गेम में आपको टहलने के लिए बाहर भी नहीं जाने दिया जाता है।
आपको बता दें कि बिग बॉस परिवार के पांच सदस्यों को साप्ताहिक असाइनमेंट के रूप में शोले फिल्म के दृश्यों को करने के लिए कहा गया था। इस टास्क के तहत साइमंड्स को गब्बर सिंह, आकाशदीप को जय, अमर को वीरू, सिद्धार्थ ठाकुर, सोनाली को सांबा, जूही को कालिया, पूजा मिश्रा को बसंती और सनी लियोनी को कबीला डांसर का रोल मिला। ऐसा करने के लिए बिग बॉस ने घर के सभी सदस्यों को टास्क से जुड़े सामान और कपड़े दिए. साइमंड्स ने गब्बर की भूमिका निभाते हुए दर्शकों का मनोरंजन किया। एंड्रयू साइमंड्स के अलावा, भारत के सलिल अंकोला, विनोद कांबली, नवजोत सिंह सिद्धू और एस श्रीसंत बिग बॉस में शामिल हो गए हैं। पहले सीज़न में सलिल अंकोला, तीसरे सीज़न में विनोद कांबली, पांचवें सीज़न में साइमंड्स और छठे सीज़न में नवजोत सिंह सिद्धू शामिल हुए। वहीं एस श्रीसंत बिग बॉस के 12वें सीजन का हिस्सा थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें