हैरतअंगेज : जब मौत को टक्क से छूकर वापस आ गई ये मछली

हैरतअंगेज : जब मौत को टक्क से छूकर वापस आ गई ये मछली

वीडियो देखकर आप भी कहेंगे 'किस्मत हो तो ऐसी!'

कहा जाता है कि किस्मत साथ दे तो बड़ी से बड़ी समस्या पल भर में हल हो जाती है।  यह कहावत सिर्फ इंसानों पर ही नहीं बल्कि जानवरों और पक्षियों पर भी लागू होती है।  हाल ही में इसी कहावत से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है।  जिसे देखने के बाद आपको किस्मत की कीमत भी समझ में आ जाएगी।
कई बार आपने देखा होगा कि आप अचानक मुसीबत में पड़ जाते हैं लेकिन उस वक्त आप पल भर में मुसीबत से निकल जाते हैं। इससे जुड़ा एक वीडियो इन दिनों सामने आया है। जिसमें एक मछली की जान दो पंछियों के पंजों में फंस जाती है, लेकिन मछली की किस्मत इतनी अच्छी है कि वह दोनों को चकमा देकर पानी में भाग जाती है।
वीडियो में आप देख सकते हैं कि पानी में मछली पक्षी की चोंच में फंस जाती है, इसी समय आसमान से एक बाज उस पर दूसरी मुसीबत बनकर आता है, लेकिन इस दूसरी मुसीबत उसके लिए फायदेमंद साबित होती है। उसकी वजह से उसकी जान बच जाती है। जैसे ही चील अपने पंजों में मछली पकड़ने के लिए आती है, मछली अचानक चिड़िया की चोंच से फिसल कर पानी में गिर जाती है। इस तरह दोनों तरफ जान फंस जाने पर भी मछलियां बच जाती हैं।
इस चौंकाने वाले वीडियो को लाइफ एंड नेचर नाम के ट्विटर पेज पर शेयर किया गया है। जिसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा है कि लकी फिश। इस वीडियो को देखने के बाद आप भी सोच सकते हैं कि ये मछली वाकई भाग्यशाली है। समाचार लिखे जाने तक इस खबर को 4.5 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है।