अजब गजब : इस गुजराती एनआरआई ने अमेरिका के पाने घर में लगाई बिग बी की विशालकाय प्रतिमा

अजब गजब : इस गुजराती एनआरआई ने अमेरिका के पाने घर में लगाई बिग बी की विशालकाय प्रतिमा

मूल रूप से गुजरात के दाहोद के रहने वाले गोपी सेठ और उनकी पत्नी रिंकू सेठ 1990 के दशक में दाहोद से अमेरिका पहुंचे थे

मूल रूप से दाहोद के रहने वाले और अब अमेरिका में बसे एक गुजराती परिवार ने अपने घर के आंगन में अमिताभ बच्चन की विशाल प्रतिमा लगाई है। इस मूर्ति को राजस्थान में 75 हजार डॉलर यानी करीब 60 लाख की लागत से बनाया गया है और यहां से अमेरिका भेजा गया है।
जानकारी के अनुसार मूल रूप से गुजरात के दाहोद के रहने वाले गोपी सेठ और उनकी पत्नी रिंकू सेठ 1990 के दशक में दाहोद से अमेरिका पहुंचे थे। ये अमेरिका के वह न्यू जर्सी में रहते है। वह अमिताभ के खास फैन हैं। वह बच्चन प्रशंसकों के लिए बिग बी एक्सटेंडेड फैमिली नाम से एक वेबसाइट भी चलाते हैं।

अमिताभ बच्चन को भी है इस बात की जानकारी

इस बारे में बड़ी बात ये है कि इस बारे में अमिताभ बच्चन भी जानते हैं कि वह इस मूर्ति को लगाने जा रहे हैं। हालांकि अमिताभ ने विनम्रता से उनसे कहा कि मुझे इतना सम्मान नहीं दिया जाना चाहिए। हालांकि गोपी सेठ के मुताबिक अमिताभ उनके लिए भगवान के समान हैं। सेठ पहली बार अमिताभ बच्चन से 1991 में न्यू जर्सी में नवरात्रि समारोह के दौरान मिले थे। तब से वह उनके बहुत बड़े प्रशंसक बन गए हैं।

बिग बी की सादगी ने किया प्रभावित

अमिताभ की जो खूबी उन्हें सबसे ज्यादा छूती है, वह यह है कि वह आम आदमी से बेहद गरिमापूर्ण और सम्मानजनक तरीके से बात करते हैं। कौन बनेगा करोड़पति शो में वो हर कंटेस्टेंट को काफी रिलैक्स फील कराते हैं। इस संबंध में अमिताभ बच्चन ने विशेष रूप से अपनी मूर्ति उसी मुद्रा में तैयार की है जैसे वह कौन बनेगा करोड़पति में बैठते हैं। इस मूर्ति को एक विशेष कांच के डिब्बे में रखा गया है। इस अवसर पर विशेष आतिशबाजी का प्रदर्शन किया गया।