अजब प्रेम की गजब कहानी : अहमदाबादी दूल्हा, बिलायती दुल्हन, जानिए ये अनोखी प्रेम कहानी

अजब प्रेम की गजब कहानी : अहमदाबादी दूल्हा, बिलायती दुल्हन, जानिए ये अनोखी प्रेम कहानी

अहमदाबाद के इस संगीतकार ने यूरोप की एक युवती के साथ की शादी

कहते है कि जोड़ियाँ भगवान बनाता है। जिसको जिससे मिलना होता है वो किसी न किसी तरीके से मिल ही जाता है. ऐसी है कहानी अहमदाबाद के एक संगीतकार की। गुजरात के इस संगीतकार ने यूरोप की एक युवती के साथ शादी के बंधन में जुड़े। अहमदाबाद, गुजरात में रहने वाले संगीतकार अर्पण महीदा और यूरोप की एक युवती मिहेला, सोशल मीडिया पर दोस्त बने, फिर परिचित बन गए और उन्होंने अपना शेष जीवन एक साथ बिताने का फैसला किया। आइए जानते हैं इस अनोखी प्रेम कहानी के बारे में।
अपनी प्रेम कहानी एक बारे में अर्पण महीदा ने कहा, "मैं कुछ महीने पहले अपने परिवार के साथ तमहिनी घाट गया था। मैंने वहां जाते समय मुंबई-पुणे हाईवे पर चल रही बारिश का वीडियो बनाया। मैंने अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो साझा किया।" और जल्द ही वीडियो वायरल हो गया। मुझे वीडियो में बहुत से लोगों से टिप्पणियां और संदेश मिले। प्रतिक्रियाओं में से एक मिहेला भी थी। इस प्रकार और मिहेला की दोस्ती शुरू हुई और हम दोस्त बन गए। पहला संदेश बहुत आकस्मिक था। जब मैंने अपना अनुरोध चेक किया, तो वो मिहेला का था। उन्होंने मुझसे एक मैसेज में पूछा कि यह वीडियो कहां का है। आखिर वो थी वीडियो में कुदरत की खूबसूरती. मैंने मिहेला को लोकेशन भेज दी।
हमने बहुत सहजता से बात की। एक हफ्ते में उनका मैसेज आता। तब मैं उसे उत्तर देता। इसके बाद मैं अपने काम में व्यस्त रहता। इस तरह दो-तीन हफ्ते में बात करते रहे। इस समय के बाद मैं अपने काम से यूरोप जाने की योजना बना रहा था। तो मैंने मिहेला से पूछा, "मैं यूरोप आ रहा हूं, शायद हम मिलें।" जिसके जवाब में उन्होंने साफ कर दिया कि वो अजनबियों के साथ नहीं घूमती। इसके बाद मैंने कहा ओके लेकिन इट्स वेरी कैजुअल। हालांकि, बाद में यह यात्रा असाधारण हो गई।
हम लोगों ने एक साल तक अपनी दोस्ती कायम रखी। तब यह तय हुआ कि हम एक सेंटर प्वाइंट पर मिलेंगे क्योंकि मैं उस समय लॉकडाउन के कारण यूरोप नहीं जा सकता था और वह भारत नहीं आ सकती थी। जिस समय हम मिल सकते थे उस समय दुबई खुला था। दुबई में मिलने के बाद हमें एक-दूसरे से प्यार हो गया और हमारी दोस्ती रिश्ते में बदल गई। इसके बाद हमने तय किया कि हम जिंदगी भर साथ रहेंगे। दुबई योजना में हमारे पास एक वास्तविक विचार था।
मेरे दुबई जाने से पहले ही, मेरी माँ और पिताजी को पता था कि मैं एक रोमानियाई लड़की से मिलने जा रहा हूँ। उनकी प्रतिक्रिया पहले से ही सकारात्मक थी और आज भी है। जब मैं दुबई गया था तो उसे इस बात का अंदाजा नहीं था कि यह कहानी ऐसे मोड़ पर खत्म होने वाली है। वह मेरे फैसले से बहुत खुश थे। अर्पण शादी के बारे में कहते है कि मैं और मेरे पिता शादी के लिए रोमानिया गए थे। वहां हमारी शादी ऑर्थोडॉक्स चर्च में हुई। शादी का एक दिन का फंक्शन था। सुबह शादी की। शाम को पार्टी थी।
वहीं इस बारे में मिशेल का ने कहा, "मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं किसी भारतीय लड़के से मिलूंगी, लेकिन जब मैं उनसे पहली बार मिली तो मैं भूल गई थी कि वह कहां का है।" मैंने अपने दिल की बात मानी। और आप जानते हैं कि दिल को वही चाहिए जो उसे चाहिए।'
Tags: