अजब : चार दोस्तों में से एक के साथ युवती का चिट्ठी उछाल कर किया गया ब्याह!

युवती के साथ भागे थे चारों युवक, बालक से चिट्ठी उठवाकर लिया फैसला

उत्तरप्रदेश के रामपुर गाँव में एक अजीब किस्सा सामने आया हैं। जिसमें एक युवती चार युवकों के साथ भाग गई थी। हालांकि युवती पकड़ी गई थी और इसके बाद पंचायत ने जो किया वह काफी अजीब और अनोखा था। पंचायत ने जिन युवको ए साथ युवती भाग गई थी उनके नाम की चिट्ठी उछाल कर युवती की शादी युवक से कर दी थी। 
अपने दोस्तों के साथ भाग गई थी युवती 
सुनने में अजीब लगने वाला यह किस्सा उत्तरप्रदेश के रामपुर जिले के टांडा इलाके का हैं। जहां एक युवती अपने चार मित्रों के साथ भाग गई थी। इसके बाद परिवार और पंचायत ने मिलकर युवती की खोज शुरू की थी। कुछ दिनों के बाद युवती अपने चारों दोस्तों के साथ पकड़ी गई थी। युवती के परिवार ने चारों युवको के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की तैयारी शुरू की थी, जिसके बाद सभी युवकों के परिवार ने पंचायत बुलाने की मांग की। पंचायत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद अपना निर्णय सुनाने के लिए दो दिनों का समय मांगा। 
दो दिनों के बाद मिली पंचायत ने लिया अजीब फैसला
दो दिनों के बाद जब पंचायत हुई तो उन्होंने युवती के समक्ष किसी भी एक युवक के साथ शादी करने का प्रस्ताव रखा। युवती को शादी करने की कोई इच्छा नहीं थी और चारों युवकों में से भी कोई भी शादी करने को तैयार नहीं था। पंचायत ने साफ कर दिया की किसी एक युवक को  युवती से शादी करनी पड़ेगी। इसके बाद पंचायत ने एक नया रास्ता निकाला। युवती के साथ भागे चारों युवकों के नाम एक चिट्ठी पर लिखकर एक बालक द्वारा वह चिट्ठी उठवाई गई। चिट्ठी में जिसका नाम निकले उसके साथ युवती के विवाह होंगे ऐसी घोषणा हुई। जिसके बाद जिस युवक का नाम चिट्ठी में आया उसके साथ युवती के फेरे करवाकर पंचायत ने शादी करवा दी। पूरे इलाके में चिट्ठी उछालकर दूल्हे की पसंदगी की गई होने की बात ने पूरे इलाके में भरी चर्चा जगा दी हैं। 

Tags: