अजब गजब : अब पानी की बोतल पर भी हैं धोनी, खुद कोहली ने साझा की तस्वीर

कोहली और धोनी की दोस्ती जग जाहिर है

भारत में क्रिकेट और क्रिकेट खिलाड़ियों को लेकर अलग ही दीवानगी देखने को मिलती है। उस पर भी भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की फैन फोलोविंग अलग ही स्तर पर है। भारत के हर मैच के बाद लगभग धोनी किसी न किसी कारण से याद ही किये जाते है। देश को तीन तीन आईसीसी ट्राफी और दो विश्व कप दिलाने वाले धोनी के दीवाने पूरी दुनिया में फैले हुए है। साथ ही टीम के खिलाड़ी भी उनका बहुत सम्मान करते हैं। उनकी और विराट कोहली की दोस्ती तो जगजाहिर है। कोहली ने बताया था कि भारतीय टेस्ट की कप्तानी छोड़ने के बाद धोनी उन्हें मैसेज भेजने वाले एकमात्र खिलाड़ी थे और उनके मैसेज ने ही फॉर्म में वापसी में मदद की। कोहली अपनी कामयाबी के पीछे धोनी को भी एक वजह बताते हैं। साथ ही उन्होंने कई बार धोनी को लेकर उनके मन में प्यार और सम्मान का भी जिक्र किया है।

कोहली ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की स्टोरी


आपको बता दें कि अब सोमवार को कोहली ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर धोनी को लेकर एक पोस्ट किया है। कोहली ने पानी की बोतल की तस्वीर लगाई है। इस पोस्ट में उन्होंने बताया कि धोनी हर जगह हैं।  उस बोतल पर धोनी की तस्वीर बनी हुई है। यानी बोतल पर धोनी का विज्ञापन है। कोहली ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- वह हर जगह हैं। पानी की बोतल पर भी।

धोनी की कप्तानी में टीम का अहम हिस्सा बने थे कोहली


गौरतलब है कि धोनी की ही कप्तानी में 2008 में कोहली ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। 2012-13 में वह तीनों फॉर्मेट में नियमित तौर पर टीम इंडिया का हिस्सा बन गए थे। 2014 में धोनी के टेस्ट से संन्यास लेने के बाद कोहली इस फॉर्मेट में कप्तान बन गए थे। धोनी ने कोहली पर उस समय भरोसा दिखाया जब उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे और उनको टीम से निकाले जाने की मांग होने लगी थी। फिर 2017 में वह वनडे और टी20 के कप्तान भी बन गए। हालांकि कोहली के लिए पिछला कुछ वक्त आसान नहीं रहा है। नवंबर 2019 के बाद से वह शतक के लिए जूझ रहे थे। अब इस साल एशिया कप टी20 में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर कोहली ने फॉर्म में वापसी की और अब वह लगातार अपनी पारी से टीम इंडिया को जीत दिला रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें