अहमदाबाद : गलत टाइप का रक्त चढ़ा देने पर महिला की मौत; जानिए क्या है परिवार का आरोप और पूरा मामला

अहमदाबाद : गलत टाइप का रक्त चढ़ा देने पर महिला की मौत; जानिए क्या है परिवार का आरोप और पूरा मामला

परिवार का मानना कि डॉक्टरों ने चढ़ा दिया गलत खून, खून चढ़ाने के बाद पहले हुई थी बेचैनी, फिर तडके हो गई मौत

अहमदाबाद में अस्पताल प्रशासन और डॉक्टरों की भारी लापरवाही का मामला सामने आया है। शहर के सरदारनगर पुलिस ने 45 वर्षीय महिला मंजू दिवाकर की कथित रूप से गलत प्रकार का रक्त चढ़ाने के बाद आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है। उसके परिवार ने कहा कि रक्त चढ़ाये जाने के बाद उसकी तबीयत खराब हो गई थी।
आपको बता दें कि नरोदा निवासी मंजू को रविवार को चौधरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज कर रहे डॉक्टरों ने उसे खून देने की सलाह दी थी। उन्होंने बताया कि सोमवार की रात उन्हें एक यूनिट रक्त दिया गया और इसके बाद महिला ने बेचैनी होने की शिकायत की। मंगलवार को तड़के तीन बजे डॉक्टरों ने उसे एक और यूनिट रक्त देने का फैसला किया।
इसके बाद हालत स्थिर ना होने पर मृतक मंजू और परिवार ने खून चढाने से इनकार कर दिया लेकिन डॉक्टरों ने जोर दिया। आखिरकार मृतक को सुबह 4 बजे एक और बोतल खून दिया गया। इसके बाद सुबह 6 बजे उसकी मौत हो गई। इस मामले में परिवार को संदेह है कि महिला को जो रक्त दिया गया वो सही नहीं था और इसीलिए खून चढ़ाने के बाद पहले महिला को बेचैनी हुई और अंत में उसकी मौत हो गई।
इस बारे में परिवार का कहना है कि उन्होंने डॉक्टरों से सारी रिपोर्ट और मृतक को चढ़ाए गये खून की जानकारी देने के लिए कहा लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें उपचार रिपोर्ट देने से इनकार कर दिया। आखिरकार, परिवार  सरदारनगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करने का फैसला किया। सरदारनगर पुलिस निरीक्षक एम एम सोलंकी ने कहा कि फिलहाल दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है और सिविल अस्पताल में पोस्टमॉर्टम किया गया है। उन्होंने कहा, "पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से मौत के कारणों का पता चलेगा और उसके बाद ही आगे जाँच हो पायेगी।"