अहमदाबाद : जब एक शख्स ने लेब टेक्नीशियन पर किया एसिड अटैक

अहमदाबाद : जब एक शख्स ने लेब टेक्नीशियन पर किया एसिड अटैक

ओफिस में बेवजह बैठने पर जताई आपत्ति तो बाहर निकल कर एसिड फेंका

सरदासपुर के अहमदाबाद नगर निगम द्वारा संचालित शारदाबेन अस्पताल में एक 30 वर्षीय व्यक्ति ने बुधवार को एक लैब टेक्नीशियन पर एसिड फेंक दिया। ये हमला तब हुआ जब टेक्नीशियन ने आरोपी को अपने कार्यालय में बैठे देखा और इस पर आपत्ति जताई। इसके बाद पीड़ित रमेश वाघेला की शिकायत के आधार पर शाहरकोटडा पुलिस ने सरसपुर निवासी आरोपी प्रकाश सोलंकी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।
वाघेला ने पुलिस को बताया कि जब वह बुधवार को अपने कार्यालय में दाखिल हुआ, तो उसने एक अजनबी व्यक्ति को वहां बैठे देखा। वाघेला ने उनसे कहा कि वह वहां से निकल जाए क्योंकि यहां केवल स्टाफ के सदस्य ही आ सकते है। इस पर आरोपी सोलंकी ने कहा कि वह अस्पताल रक्तदान करने के लिए आया है और उसकी माँ और भाई अस्पताल में सफाई कर्मचारियों के रूप में काम करते ऐसे में वो भी स्टाफ ही हुआ और वो इसी नाते उसके ऑफिस में बैठ सकता है। 
इसके बाद पीड़ित वाघेला ने जोर देकर सोलंकी को कार्यालय से निकल जाने के लिए कहा तो सोलंकी ने गाली देनी शुरू कर दिया। इसके बाद कार्यालय से बाहर आ तो गया पर बाहर आते ही उसे एक एसिड की बोतल मिल गई जिसे उसने वाघेला पर फेंकने की धमकी देनी शुरू की। इसके बाद वाघेला भी अपने कार्यालय से बाहर आए और सोलंकी का हाथ पकड़ एसिड बोतल छुड़ाने की कोशिश की। इस बीच सोलंकी ने वाघेला पर एसिड फेंक दिया।
टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार वाघेला भाग्यशाली रहे और सिर्फ हाथ और चेहरे पर 5% जितना ही जले। एफएसएल की एक टीम को भी मौके पर बुलाया गया। इस मामले में इस्तेमाल में लिया गया एसिड में ओपसीटा को साफ करने के लिए पहले से पानी मिलकर पतला किया गया था जिसके परिणामस्वरूप वाघेला को कोई जानलेवा चोट नहीं आई। हालांकि शाहरकोटडा पुलिस ने सोलंकी के खिलाफ शिकायत दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। घटना के बाद सोलंकी फरार चल रहा है।