अहमदाबाद : फिर शर्मसार हुए रिश्ते, एक ही दिन में सामने आये दुष्कर्म के दो मामलें, दोनों में आरोपी भाई

अहमदाबाद : फिर शर्मसार हुए रिश्ते, एक ही दिन में सामने आये दुष्कर्म के दो मामलें, दोनों में आरोपी भाई

दोनों ही मामलों में पुलिस ने शिकायत दर्ज होने के साथ ही दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है

अहमदाबाद के वेजलपुर में भाई-बहन के रिश्ते को शर्मसार करने के दो मामले सामने आये हैं। पहले मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है कि मौसेरे भाई ने अपनी 19 वर्षीय बहन के साथ जबरन दुष्कर्म किया, जबकि एक अन्य मामले में मामा के बेटे ने शादी का झांसा देकर अपनी ममेरी बहन के साथ बलात्कार किया। दोनों ही मामलों में पुलिस ने शिकायत दर्ज होने के साथ ही दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
आपको बता दें कि वेजलपुर पुलिस की हिरासत में पेश हुए दोनों आरोपियों को अलग-अलग आरोप में गिरफ्तार किया गया है, लेकिन उनकी हरकतें एक जैसी हैं। इससे पहले दिन में वेजलपुर क्षेत्र में रहने वाली 19 वर्षीय लड़की को उसके मौसेरे भाई ने बार-बार प्रेम प्रसंग के लिए मजबूर किया और 11 जनवरी, 2020 को उसे जबरन होटल ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया। फिर ब्लैकमेल कर बदनाम करने की धमकी देते हुए पीडिता को चुप रहने को कहते हुए उसके गृहनगर ले गया। हालांकि आरोपी के परिवार ने लड़की को स्वीकार करने से इनकार कर दिया, लेकिन उसने उसे तीन महीने तक वहीं रखा, उसे उससे शादी करने का प्रलोभन दिया और अक्सर उसे अपनी वासना का शिकार बनाया। वहीं लड़की के पिता ने लड़की के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके आधार पर पुलिस ने लड़की के चचेरे भाई को गिरफ्तार कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
वहीं एक अन्य घटना में वेजलपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली और क्लीनर का काम करने वाली एक युवती को उसके चचेरे भाई ने शादी का झांसा देकर  लड़की की मर्जी के खिलाफ बार-बार रेप किया गया, हालांकि अंत में आरोपी ने लड़की से शादी नहीं की और पूरा मामला थाने तक पहुंच गया। पुलिस ने अपराध के सिलसिले में लड़की के चचेरे भाई को गिरफ्तार कर लिया है और बलात्कार सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, जिसके बाद मेडिकल जांच कराई गई है।
गौरतलब है कि वेजलपुर थाने में एक ही दिन में दर्ज दोनों दुष्कर्म के मामले में आरोपी पीड़िता के भाई ही निकले। इन मामलों के सामने आने के साथ भाई-बहन के पवित्र रिश्ते को कलंकित किया है।