अहमदाबाद : 3000 की रिश्वत लेना अधिकारी को पड़ा भारी, दर्ज हुआ रिश्वत और हत्या के प्रयास का केस

अहमदाबाद : 3000 की रिश्वत लेना अधिकारी को पड़ा भारी, दर्ज हुआ रिश्वत और हत्या के प्रयास का केस

एंटी करप्शन ब्यूरो की सहायता से शिकायतकर्ता ने जीएसटी इंस्पेक्टर को पकड़वाया

आए दिन सरकारी अधिकारियों द्वारा जल्दी काम करने के लिए या किसी समस्या से बचाने के लिए आम प्रजा से रिश्वत लेने के कई मामले सामने आते रहते है। सरकारी बाबू द्वारा रिश्वत लेने का ऐसा ही एक और मामला अहमदाबाद से सामने आया है, जहां एक GST इंस्पेक्टर 3000 रुपए की रिश्वत लेते हुये पकड़े गए। जीएसटी इंस्पेक्टर ने कभी सोचा भी नहीं होगा की मात्र 3000 रुपए की रिश्वत उन्हें इतनी भारी पड़ेगी की उनके ऊपर दो-दो केस हो जाएगे।
विस्तृत जानकारी के अनुसार, साबरमती के प्रितेश पटेल ने अपनी सिक्यूरिटी एजंसी के लिए जीएसटी नंबर लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। आवेदन की यथार्थता चेक करने के लिए जीएसटी इंस्पेक्टर प्रियदर्शी ऑफिस पर गए थे। सभी दस्तावेज देखने के बाद अधिकारी द्वारा पाँच हजार रुपए रिश्वत की मांग की गई। काफी बहस के बाद दोनों ने मिलकर 3000 रुपए देकर मामला रफादफा करने का निर्णय लिया था। हालांकि प्रितेश ने इस बारे में एंटी करप्शन ब्यूरो का संपर्क किया गया। एसीबी ने इंस्पेक्टर को हिरासत में लेने के लिए एक जाल बिछाई।
एसीबी के अनुसार, शिकायतकर्ता ने जीएसटी अधिकारी को रिश्वत की रकम लेने के लिए विसत सर्कल के पास आए शुकन मोल के पास बुलाया। जहां जीएसटी इंस्पेक्टर ने उन्हें अपनी गाड़ी में बैठाया था। जैसे ही प्रितेश ने उसे पैसे दिये उसने एसीबी को इशारा कर दिया। पर जीएसटी अधिकारी को भी दाल में कुछ काला होने की भनक लग गई, इसलिए उसने प्रितेश के नीचे उतरने के पहले ही गाड़ी चालू कर दी। गाड़ी चालू हो जाने से प्रितेश को हाथ, पैर और सर में गंभीर चोट आई है। 
तकरीबन 400 मीटर तक घसीटे जाने के बाद प्रितेश डिवाइडर के साथ टकराकर नीचे गिर गया था। पूरे मामले की जांच चाँदखेड़ा पुलिस को की गई है। पुलिस ने इस मामले में अधिक जांच शुरू की है। पूरे मामले में जीएसटी इंस्पेक्टर के खिलाफ रिश्वत के साथ-साथ शिकायतकर्ता को जान से मारने की कोशिश करने का केस भी दर्ज किया गया है।
Tags: Ahmedabad