अहमदाबाद : घर में पंखे, ट्यूबलाइट, टीवी जैसे मामूली उपकरण, बिजली का बिल आया पौने पांच लाख

अहमदाबाद : घर में पंखे, ट्यूबलाइट, टीवी जैसे मामूली उपकरण, बिजली का बिल आया पौने पांच लाख

पूरे मामले की जानकारी बिजली विभाग को दी गई, फिलहाल बोर्ड ने नहीं की कोई कार्यवाही

बीते साल पूरा देश कोरोना के चपेट में था। कामकाज ठप्प थे और लोग भारी आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे। इस बीच ऐसे कई मामले सामने आये जिसने ये दिखाया कि कोरोना जैसी महामारी में भी कई बिजली कंपनियों द्वारा भारी लूट की जा रही है। ऐसा ही एक और मामला अहमदाबाद से सामने आया है जिसे जान कर आप भी हैरान रह जाते है। अहमदाबाद के बावला इलाके में यूजीवीसीएल की घोर लापरवाही सामने आई है।
जानकारी के अनुसार यूजीवीसीएल ने बावला के एक गोहिल परिवार को लाखों का बिल थमा दिया जबकि इस घर में केवल 3 पंखे, ट्यूबलाइट, टीवी और एक फ्रिज का उपयोग किया जाता है। सामान्य तौर पर 2,500 से तीन हजार तक बिल आता था पर इस बार चार लाख से अधिक का बिल देखकर परिवार के पैरों तले जमीन खिसक गई। परिवार वालों को समझ नहीं आ रहा कि किस गणित और किस हिसाब से इस बार यूजीवीसीएल ने 4.75 लाख रुपये का बिल भेजा है।
आपको बता दें कि सितंबर और अक्टूबर के लिए 4.75 लाख रुपये का बिल पाकर परिवार हैरान रह गया। घर में महज मामूली उपकरण होने के बाद भी इतने अधिक बिजली बिल से परिवार असमंजस में है। हालांकि पूरे मामले को परिवार द्वारा लिखित रूप में यूजीवीसीएल कार्यालय को प्रस्तुत किया गया है। फिलहाल यूजीवीसीएल द्वारा कोई कार्रवाई या अभ्यावेदन पर विचार नहीं किया गया है। अब ये देखना है कि बिजली विभाग इस मामले में क्या कार्यवाही करता है और कब! 
Tags: Ahmedabad