अहमदाबाद : सीएनजी की कीमतें कम ना होने पर रिक्शाचालकों ने दी हड़ताल पर जाने की चेतावनी

(Photo Credit : tv9gujarti.com)

सीएनजी की बढ़ती कीमतों से रिक्शा चालकों को हो रहा है काफी नुकसान

शहर में पिछले 10 दिनों में सीएनजी की कीमतों में 5.19 रुपए के इजाफे के कारण हर कोई परेशान हो चुका है। खास तौर पर रिक्शाचालक सीएनजी में बढ़ी हुई इस कीमतों से काफी खफा है। सीएनजी की बढ़ी हुई इस कीमतों की असर सब से ज्यादा इसी वर्ग को हुई है। सीएनजी की कीमतें तो बढ़ गई पर साथ में रिक्शा का किराया नहीं बढ़ाया गया है, इसके कारण सभी रिक्शाचालकों ने उचित कदम ना उठाने पर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी है। 
बता दे की अहमदाबाद में तकरीबन 2 लाख से भी अधिक रिक्शाचालक है, जिनका परिवार पूरी तरह से रिक्शा के कारण होने वाली आय पर ही चलता है। ऐसे में सीएनजी की बढ़ती कीमतों ने उनके जेब पर भी असर की है। इसके चलते रिक्शा चालकों ने विभिन्न विभागों को आवेदन भी दिया है। हालांकि इसके बाद भी अब तक भी कदम नहीं लिया गया है। इसके चलते क्रोधित रिक्शाचालकों ने उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है। 
रिक्शा चालक असोशिएशन के प्रमुख ने कहा की जब भी कीमतें बढ़ाई जाती है, उसमें किसी भी तरह का हकारात्मक अभिगम नहीं होता। ऐसे में वह कमिश्नर से रेली, सभा और भूख हड़ताल की अनुमति ली जा रही है। हालांकि इसके बाद भी यदि सरकार बातों को नहीं सुनती तो हमें आजीवन क्रिकेट खेलना पड़ेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें