अहमदाबाद : दो दिन में गुजरात में सक्रिय होगा बारिश का सिस्टम, इन इलाकों में होगी भारी बारिश

अहमदाबाद : दो दिन में गुजरात में सक्रिय होगा बारिश का सिस्टम, इन इलाकों में होगी भारी बारिश

गुजरात के कई हिस्सों में जहां अच्छी बारिश हुई है, वहीं कई इलाकों के किसान बारिश का इंतजार कर रहे हैं

 गुजरात के कई हिस्सों में जहां अच्छी बारिश हुई है, वहीं कई इलाकों के किसान बारिश का इंतजार कर रहे हैं। कई इलाकों में अभी बुआई नहीं हुई है। उधर, मौसम विभाग ने लोगों को राहत दी है। बुधवार को मौसम विभाग ने राज्य में 29 जून से 3 जुलाई तक बारिश  होने का अनुमान जताया है।
अहमदाबाद मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक डॉ मनोरमा मोहंती ने कहा, "राज्य में अगले पांच दिनों तक बारिश होगी, विशेष रूप से 29 जुलाई, 30 और 1 जुलाई को छिटपुट बौछारें पड़ने की संभावना है। जबकि 29 और 30 जून को अमुक विस्तारों तथा कच्छ में भी बारिश होगी। कुछ स्थानों पर 1 जुलाई से इन क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है। गुजरात रिजन में चौथे और पांचवें दिन यानि दो एवं तीन जुलाई दिन बारिश होने की संभावना है। गुजरात रिजन में 30 जून से 3 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है। "
किन क्षेत्रों में होगी भारी बारिश?  
दक्षिण गुजरात के इलाकों में चौथे और पांचवें दिन भारी बारिश होगी। उत्तर गुजरात में भी बारिश होगी। दक्षिण गुजरात के वलसाड, नवसारी, सूरत, दमन, दादरा नगर हवेली में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तर गुजरात के अरावली, बनासकांठा और साबरकांठा में भारी बारिश की संभावना है।
गुजरात में सक्रिय होगा सिस्टम
 मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात में फिलहाल बारिश लाने वाली कोई सिस्टम सक्रिय नहीं है लेकिन अगले दो दिनों में बारिश का सिस्टम सक्रिय हो जाएगा। अहमदाबाद और गांधीनगर में भी सामान्य बारिश का अनुमान है। दोनों शहरों में भारी बारिश की संभावना कम है। मौसम विभाग के मुताबिक अहमदाबाद में रथयात्रा के दिन यानी 1 जुलाई को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इस दिन अभी भारी बारिश की कोई संभावना नहीं है। इस दिन हवा की गति भी सामान्य रहेगी।
17 तालुकों में दर्ज की गई बारिश
 गुजरात के 17 तालुकों में आज यानी 29 जुलाई को सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक बारिश हुई। इसमें दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र के क्षेत्र शामिल हैं। सूरत के ओलपाड में आज सबसे ज्यादा 22 एमएम बारिश हुई है। सूरत शहर में 13 मिमी, वलसाड के पारडी और वापी में 9 मिमी बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा सभी तालुकों में, 6 मिमी या इससे कम बारिश दर्ज की गई है।
Tags: 0