अहमदाबाद : जेल में भिड़ गये कैदी, दो घायल, जानें पूरा मामला

अहमदाबाद के साबरमती केंद्रीय कारागार (सेंट्रल जेल) में कैदियों के बीच हुई लड़ाई में दो कैदी घायल हो गए। सोमवार को लगभग 11.30 बजे के आसपास रानिप जेल की  बैरक के अंदर शादाब हकीम (27) और समेल कुरैशी (25) पर दो अन्य कैदियों शाहरुख रंगरेज़ और शब्बीर रंगरेज़ द्वारा हमला किया गया। इन दोनों घायल कैदियों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। आपको बता दें कि हाकिम को 2018 के एक हत्या के मामले में दोषी ठहराया गया था और इसी की सजा के लिए बीते 3 साल से उसे जेल में रखा गया है जबकि कुरैशी पर 2020 के हत्या के एक मामले में सुनवाई चल रही है। वहीं शाहरुख और शब्बीर पर 2019 हत्या के एक मामले में मुकदमा चल रहा है। पुलिस ने कहा कि सभी चार लोग एक ही बैरक में बंद थे।
जानिए क्या था पूरा मामला
पुलिस के अनुसार रंगरेज़ भाइयों  ने जेल की बैरक के अंदर रखे लकड़ी के स्टूल, छड़ी और एक धातु-शीट वस्तु के साथ शादाब और समेल पर हमला किया। शादाब ने अपनी शिकायत में कहा कि सोमवार की रात लगभग 7.30 बजे जब सभी नमाज अदा कर रहे थे, तब शाहरुख की एक अन्य कैदी के साथ एक कहासुनी हुई। इस पर शादाब ने आपत्ति जताई और शाहरुख से कहा कि ये सब ये अच्छा नहीं है। शाहरुख़ ने बाद में देख लेने की धमकी दी। इसके बाद रात के लगभग 11.30 बजे जब शादाब सोने के लिए बेडशीट सही कर रहा था, तब शाहरुख और शब्बीर ने उस पर हमला किया। मामले में हस्तक्षेप करने की कोशिश करने पर समेल पर भी हमला किया गया।
घायला कैदियों को भेजा गया अस्पताल, दोषियों को किया गया स्थानांतरित 
इस जेल के एक अधिकारी ने कहा कि शादाब और समेल को कई चोटें लगीं और उन्हें पहले जेल क्लिनिक ले जाया गया और फिर सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने दो आरोपियों शाहरुख और शब्बीर को आईपीसी की धारा 323 के तहत चोट पहुंचाने, 324 को गंभीर चोट पहुंचाने, 2 और गंभीर अपराध के लिए 114 के तहत  दोषी ठहराया है। साबरमती सेंट्रल जेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा अब दोनों आरोपियों को अन्य बैरक में स्थानांतरित कर दिया गया है।
Tags: