अहमदाबाद : सोला अस्पताल से लापता लड़की को ढूँढने में पुलिस को मिली सफलता

अहमदाबाद : सोला अस्पताल से लापता लड़की को ढूँढने में पुलिस को मिली सफलता

सोला पुलिस स्टेशन के 70 से 80 पुलिस कर्मी बच्ची को ढूँढने में लगे थे, क्राइम ब्रांच की 3 टीम भी जुड़ी थी खोज में

सोला पुलिस को अहमदाबाद के सोला सिविल अस्पताल से लापता बच्चे का पता लगाने में बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने गिनती के कुछ दिनों के भीतर लड़की को जिंदा उसके परिवार वालों को सौंप दिया है। बच्ची को देख परिजन भी काफी खुश हुये थे। सोला सिविल अस्पताल से लड़की के अपहरण की सूचना परिजनों ने एक सितंबर को दी थी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में दिखाई देने वाली संदिग्ध महिला की जांच में सफलता हासिल कर ली है। गौरतलब है कि इस जांच में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच और सोला पुलिस की टीम ने लड़की को खोजने के लिए पिछले सात दिनों से अथक प्रयास किए थे।
पुलिस जांच में सामने आया कि एक दिन की बच्ची को अगवा करने वाली महिला नगमाबेन थी और पिछले सात साल से जुहापुरा के फतेहवाड़ी इलाके में रह रही थी। लेकिन चूंकि शादी के इन सात वर्षों के दौरान उन्हें कोई बच्चा नहीं हुआ था, कई दिनों से रेकी करने के इरादे से सिविल में भटक रही थी। इसी दौरान बच्चों के वार्ड में एक नवजात शिशु को देखकर नगमा ने उसे उठाया और भाग गई। हालांकि सीसीटीवी में महिला कैद हो गई थी। फिलहाल पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की है। अब देखना यह होगा कि महिला से पूछताछ में क्या नए खुलासे होंगे। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है की अपहरण में और कौन-कौन शामिल था?
उल्लेखनीय है कि बच्ची के लापता होने की शिकायत के बाद पुलिस ने सोला सिविल अस्पताल की जांच में पाया कि अस्पताल के अंदर का सीसीटीवी बंद था। इसके अलावा पुलिस जांच में पता चला कि सोला सिविल के पीएनसी वार्ड के बाहर लगा कैमरा बंद था। उल्लेखनीय है कि बोर्ड प्रभारी की मौजूदगी के बावजूद नवजात बच्ची का अपहरण सोला सिविल अधिकारियों की गंभीर लापरवाही को उजागर करता है। बच्चे को अगवा करने वाली महिला सिविल के बाहर टहलती नजर आ रही थी। इसलिए पुलिस ने सोशल मीडिया का सहारा लिया था। सोला थाने के 70 से 80 पुलिसकर्मियों ने जहां लड़की की तलाश शुरू की, वहीं अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की 3 टीमों ने भी बच्ची को खोजने में काफी मशक्कत की थी और अंत में इसमें उनको सफलता मिली थी।
Tags: Ahmedabad