अहमदाबाद : पीएम मोदी गुजरात में 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे

अहमदाबाद : पीएम मोदी गुजरात में 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे

गुजरात में खेले जाने वाले राष्ट्रीय खेल 2022 का आयोजन खास होगा

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी का गुजरात दौरा लगातार बढ़ रहा है। पीएम मोदी गुरुवार से दो दिन के लिए गुजरात के दौरे पर हैं और उसके बाद वह 10 अक्टूबर को फिर से गुजरात के मेहमान होंगे। पीएम मोदी गुरुवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम से राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे। इस प्रकार के राष्ट्र खेलों का आयोजन पहली बार गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले किया गया है। जिसमें देशभर से 5 हजार से ज्यादा एथलीट हिस्सा लेंगे। गुजरात में खेले जाने वाले राष्ट्रीय खेल 2022 का आयोजन खास होगा।

खेल उत्सव पर कुल 700 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे


मुख्यमंत्री भुपेंद्र पटेल ने गत रविवार को 36वें राष्ट्रीय खेलों के शुभारंभ की तैयारियों के अंतिम चरण का जायजा लिया। उसके बाद मुख्यमंत्री स्तर से समीक्षा बैठक हुई और आवश्यक सुझाव भी दिए गए। समग्र आयोजन को सफल बनाने के लिए आला अधिकारियों की टीम लगाई गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे, जिसके लिए भारत सरकार ने 530 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। वहीं राज्य सरकार 70 करोड़ की राशि खर्च करने जा रही है। इस प्रकार इस खेल उत्सव पर कुल 700 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

2002 में ढाई करोड़ का बजट था और 2022 में ढाई सौ करोड़ का बजट है


जुडेगा इंडिया और जीतेगा इंडिया के नारे के साथ देश भर के विभिन्न राज्यों के खिलाड़ी गुजरात आएंगे। इससे पहले 2002 में खेलों में ढाई करोड़ का बजट था और आज 2022 में ढाई सौ करोड़ का बजट है। गुजरात में खेल के बुनियादी ढांचे का विकास किया गया है। अहमदाबाद, राजकोट जैसे शहरों में खेलों के विकास ने इस योजना को संभव बनाया है। 36वें राष्ट्रीय खेलों का आयोजन गुजरात में किया गया है। गुजरात में 29 सितंबर से राष्ट्रीय खेलों का आयोजन होगा। 

राष्ट्रीय खेल के लोगो में गुजरात के शेरों को भी जगह मिली है


भारतीय ओलंपिक संघ, गुजरात ओलंपिक संघ और गुजरात सरकार के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए हैं। गुजरात इस राष्ट्रीय खेल को अब तक का सर्वश्रेष्ठ बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। राष्ट्रीय खेल के लोगो में गुजरात के शेरों को भी जगह मिली है। भारतीय ओलंपिक संघ, गुजरात ओलंपिक संघ और गुजरात सरकार के बीच समझौता ज्ञापन। गुजरात 36वें राष्ट्रीय खेलों का मेजबान बन गया है।
Tags: 0