अहमदाबाद : गांधीनगर में मैंगो फेस्टिवल में देश-विदेश से तरह-तरह के आम खरीदने पहुंचे लोग

गांधीनगर में तीन दिवसीय नेशनल मैंगो फेस्टिवल का आयोजन

राष्ट्रीय स्तर के मैंगो फेस्टिवल में काश्मिर से केरल तक11 राज्यों की 100 किस्मों का आम प्रदर्शन और बिक्री की जा रही है

कैरी की बिक्री आज और कल तक तिगुनी होने की उम्मीद है, लोगों ने विभिन्न किस्मों के 46,280 किलो आम खरीदे
गुजरात टूरिज्म की ओर से गांधीनगर में तीन दिवसीय नेशनल मैंगो फेस्टिवल का आयोजन किया गया है। जिसका उध्घाटन मुख्यमंत्री भुपेन्द्र पटेल के हाथो किया गया। मेंगो फेस्टिवल के दौरान एक दिन में ही 46,062,400 रुपये मूल्य के 46,280 किलोग्राम आम खरीदे गए हैं और आमों की बिक्री आज और कल तिगुनी होने की संभावना है।
गुजरात पर्यटन ने राज्य की राजधानी गांधीनगर में एक भव्य राष्ट्रीय आम महोत्सव का आयोजन किया है, जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कल किया था। राष्ट्रीय स्तर के मैंगो फेस्टिवल में 11 राज्यों के आम उत्पादकों द्वारा आम की 100 किस्मों का प्रदर्शन और बिक्री की जा रही है। उस समय रामकथा मैदान में आयोजित आम महोत्सव के पहले दिन गांधीनगर समेत पूरे गुजरात से बड़ी संख्या में आम प्रेमी उमड़े थे।
कश्मीर से लेकर केरल तक आम की विभिन्न किस्मों की प्रदर्शनी
प्रदर्शन पर कश्मीर से लेकर केरल तक आमों की विविधता को देखकर पर्यटक भी अभिभूत हो गए। 11 राज्यों के आम उत्पादकों द्वारा शुद्ध जैविक और प्राकृतिक आम बेचे जा रहे हैं।
नेशनल मैंगो फेस्टिवल 11 राज्यों के आमों की 100 से अधिक किस्मों का प्रदर्शन और बिक्री कर रहा है, जिनमें हफस, केसर, लंगाडो, रत्नागिरी और कई अन्य शामिल हैं जिन्होंने कभी नाम नहीं सुना या देखा है।
46 हजार किलो से ज्यादा आम की बिक्री
इस संबंध में गुजरात टूरिज्म के एमडी आलोक पांडेय ने बताया कि नेशनल मैंगो फेस्टिवल के पहले दिन 50 आमों के स्टालों से अनुमानित 46 हजार 280 किलोग्राम आम यानी रु. उत्पादकों द्वारा 46 लाख 62 हजार 400 रुपये के आम सीधे उपभोक्ताओं को बेचे गए हैं। कैरी आज और कल प्रदर्शन पर होगी और इसका लाभ उठाने के लिए सभी को आमंत्रित किया जाता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें