अहमदाबाद : अपनी 16 वर्षीय लड़की की पबजी की लत से परेशान हुए माँ-बाप, पढाई करा दी बंद

अहमदाबाद : अपनी 16 वर्षीय लड़की की पबजी की लत से परेशान हुए माँ-बाप, पढाई करा दी बंद

खेल के चक्कर में झूठ बोलती है लड़की, घर से बहाने बनाकर निकल जाती है दोस्तों के मोबाइल पर खेलने, घर वालों से करती है झगड़ा

कोरोना काल में पारंपरिक स्कूलिंग बंद होने के साथ ही ऑनलाइन पढ़ाई अस्तित्व में आई पर पढ़ाई के लिए मोबाइल मिलने के साथ ही एक नई आफत सर उठाकर कड़ी हो गई। आजकल मोबाइल गेम खेलने की आदत माता-पिता के लिए एक बड़ी आपदा बन गई है। ऐसे में अहमदाबाद से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है जहाँ एक नाबालिक लड़की मोबाइल गेम की लत के कारण घर से भाग जाती थी। इतना ही नहीं नाबालिक लड़की से घर के सदस्यों ने मोबाइल छीन लिया तो वह दोस्तों से मोबाइल मंगवाकर गेम खेलने लगी। साथ ही लड़की ने पढ़ाई भी बंद कर दिया, जिसके कारण लड़की की माँ ने एक महिला हेल्पलाइन की मदद ली। काउंसलिंग में लड़की को मोबाइल इस्तेमाल न करने की समझाइश दी और माता-पिता को नाबालिक लड़की को फिर से स्कूल में भर्ती करने और फिर से पढ़ाई शुरू करने के लिए भी कहा गया था।
मिली जानकारी के अनुसार महिला हेल्पलाइन अभयम 181 की टीम को अहमदाबाद शहर के एक इलाके से पबजी गेम की लत से परेशान एक लड़की की माँ का फोन आया। माँ ने बताया कि लड़की घर के सभी सदस्यों से झगड़ती है और घर से भागने की धमकी देती है। इसके बाद अभयम की टीम मौके पर पहुंची, जहां नाबालिक लड़की के माता-पिता ने बताया कि उनकी 16 वर्षीय बेटी अक्सर झूठे बहाने बना कर घर से निकल जाती है।
ऐसे में अगर उसके माता-पिता उसे समझाते हैं, तो वह घर पर जोर-जोर से चिल्लाकर घरवालों से झगड़ा करती है। इसके अलावा मोबाइल छीनने पर घर से भागने की धमकी देती है। लड़की के माता-पिता ने इस तरह की हरकतों के कारण उसे पढ़ाने से रोक दिया। हर तरफ से हताश महिला ने अभयम से मदद मांगी। हेल्पलाइन टीम ने 16 वर्षीय नाबालिक लड़की की काउंसलिंग की और मोबाइल फोन का इस्तेमाल न करने की बात कही। माता-पिता से कहा गया कि वे अपनी नाबालिग बेटी को वापस स्कूल में प्रवेश के लिए ले जाएं और उसे खेल की आदत से बाहर निकालें।