अहमदाबाद : विधानसभा का मानसून सत्र 21 और 22 सितंबर को होगा, आधा दर्जन से अधिक विधेयक पारित होने की संभावना

अहमदाबाद :  विधानसभा का मानसून सत्र 21 और 22 सितंबर को होगा,  आधा दर्जन से अधिक विधेयक पारित होने की संभावना

मानसून सत्र के दौरान कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश कर सकता है विपक्ष

भाजपा सरकार की 14वीं विधानसभा का अंतिम मानसून सत्र दो दिनों तक 21 और 22 सितंबर को होगा। विधानसभा चुनाव की घोषणा में अब गिनती के दिन बाकी हैं। तब विपक्ष आगामी 21 और 22 को होने वाले मानसून सत्र के दौरान कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश कर सकता है। इससे साफ संकेत मिल रहे हैं कि यह दो दिवसीय मानसून सत्र तूफानी रहने वाला है। दो दिन के दौरान विपक्ष जनता के मुद्दों से सरकार को घेरने की कोशिश करेगा। जिसमें महंगाई, बेरोजगारी, पुलिस ग्रेड पे, दंगा, कानून-व्यवस्था, सरकार के खिलाफ लड़ रहे कर्मचारियों के मुद्दों पर सरकार को विधानसभा के पटल पर घेरने की तैयारी शुरू कर दी गई है। 

विधानसभा के अंतिम दिन आधा दर्जन से अधिक विधेयक  पेश किए जाएंगे

विधानसभा के अंतिम दिन आधा दर्जन से अधिक विधेयक विधानसभा भवन में पेश किए जाएंगे। बुधवार को कैबिनेट की बैठक के बाद राज्यपाल को मानसून सत्र बुलाने का आह्वान किया गया है। राजपत्र प्रकाशित होते ही औपचारिक मानसून सत्र की घोषणा कर दी जाएगी। आधिकारिक सूत्रों की मानें तो मानसून सत्र के पहले दिन श्रद्धांजलि के बाद कामकाज स्थगित कर दिया जाएगा। जबकि अंतिम दिन कुछ संशोधन विधेयक पेश किए जाएंगे। इस सत्र के दौरान गुजरात संगठित अपराध और व्यसन नियंत्रण अधिनियम को गुजसीटोक लाया जा रहा है। गुजरात जीएसटी संशोधन विधेयक 2022, गुजरात नगर पालिका संशोधन विधेयक 2022, गुजरात राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक 2022 विधानसभा भवन में पेश किया जाएगा। 
गुजरात नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी अमेंडमेंट बिल का उद्देश्य राज्य में कहीं और चल रहे लॉ कॉलेजों को नेशनल यूनिवर्सिटी से जोड़ने का प्रयास करना है। सत्र के दौरान गुजरात नगर पालिका अधिनियम में संशोधन के संबंध में एक विधेयक लाया जाएगा। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि सरकार इस सत्र में आवारा पशु कानून पर कोई स्टैंड लेगी या नहीं, जिसे पिछले विधानसभा सत्र में स्थगित कर दिया गया था।
Tags: 0