अहमदाबाद : लोकडाउन के कारण जिम हुये बंद तो जमाई और ससुर ने शुरू किया चोरी का बिजनेस, धरे गए

अहमदाबाद : लोकडाउन के कारण जिम हुये बंद तो जमाई और ससुर ने शुरू किया चोरी का बिजनेस, धरे गए

कई दिनों से बंद पड़े मकानों पर करते थे हमला, जिम में ट्रेनर की नौकरी मिलने के पहले भी करते थे चौरी

राज्य भर में कोरोना महामारी के कारण कई लोगों को काफी तकलीफ़ों का सामना करना पड़ा है। महामारी के कारण राज्य में चोरी, लूट और हत्या जैसे मामलें काफी ज्यादा बढ़ गए है। कई लोग महामारी के दौरान आर्थिक तंगी से परेशान होकर जुर्म के रास्ते चल पड़े हो, ऐसी घटना सामने आई है। ऐसी ही एक घटना अहमदाबाद से सामने आई है। जहां ग्राम्य पुलिस द्वारा चोरी के मामलों में फरार तीन आरोपियों को हिरासत में लिया गया था। जब पुलिस ने तीनों आरोपी की पूछताछ की तो खुद पुलिस में आश्चर्यचकित रह गई। 
रिपोर्ट के अनुसार, अहमदाबाद के बोपल इलाके में तीन अंजान लोगों ने रात के समय चोरी की थी। जब पुलिस को इस बारे में जानकारी हुई तो उन्होंने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चोरों को ढूँढना शुरू किया। कुछ ही दिनों में सीसीटीवी के फुटेज के आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया। जहां उनकी पहचान जशपाल सिंह, महेंद्रसिंह सरदार और गब्बरसिंह सरदार के तौर पर हुई। इस गैंग का मुख्य सूत्रधार जशपाल सिंह था। 
जब पुलिस ने तीनों आरोपियों की पूछताछ की तो पता चला की तीनों इसके पहले बोपल इलाके में जिम ट्रेनर के तौर पर नौकरी करते थे। लोकडाउन के दौरान जिम बंद हो गया था। जिसके चलते वह चोरी के रास्ते चढ़ गए। तीनों आरोपी रात के समय कई दिनों से बंद पड़े हो, ऐसे घरों पर धावा बोलते और लाखों की चोरी कर गायब हो जाते। पूछताछ में यह भी पता चला की आरोपियों में से दो आरोपी तो ससुर और दामाद है। 
पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए महेंद्रसिंह सरदार और गब्बरसिंह सरदार पहले भी चोरी के मामलों में पकड़े गए थे। पर जिम में ट्रेनर की नौकरी मिल जाने के कारण उन्होंने अपना धंधा बंद कर दिया था। पर लोकडाउन में जब फिर से जिम बंद हो गया तो उन्होंने फिर से अपना पुराना काम शुरू कर दिया। उल्लेखनीय है की कुछ दिन पहले ही सूरत का एक व्यापारी भी मंदी के कारण गलत रास्ते पर चढ़ गया था। साड़ी के व्यापारी का बिजनेस जब लोकडाउन के कारण बंद हो गया तो वह शराब की सप्लाई करने लग गया था।