अहमदाबाद : मुख्यमंत्री भुपेन्द्र पटेल की उपस्थिति में धोबी समाज का स्नेहमिलन समारोह आयोजित

अहमदाबाद :  मुख्यमंत्री भुपेन्द्र पटेल की उपस्थिति में धोबी समाज का स्नेहमिलन समारोह आयोजित

गुजरात सरकार सभी समाजों-वर्गों के सामूहिक उत्कर्ष हेतु कर्तव्यरत, गुजरात सरकार का वित्तीय प्रबंधन समग्र देश में अव्वल

मुख्यमंत्री  भूपेंद्र पटेल ने कहा है कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गुजरात की भाजपा सरकार ने ‘जो कहना, वह करना और जो करना, वही कहना’ की कार्यसंस्कृति अपनाई है। उन्होंने कहा है कि थोथे वचन देकर या वादे कर सत्ता की होड़ करने वाले कभी सच्चा विकास नहीं कर सकते। श्री पटेल बुधवार को गांधीनगर में आयोजित धोबी समाज के स्नेहमिलन समारोह मे संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर धोबी समाज के अग्रणियों ने मुख्यमंत्री का भावपूर्ण अभिवादन किया।

गुजरात सरकार का वित्तीय प्रबंधन समग्र देश में अव्वल


मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात सरकार का वित्तीय प्रबंधन समग्र देश में अव्वल दर्ज़े का है। सरकार ने ज़रूरतमंदों की सहायता करने में तथा निर्धन-मध्यम वर्गों के लोगों के कल्याण के लिए कभी कोई कमी नहीं छोड़ी है और छोड़ेगी भी नहीं। उन्होंने कहा कि अब तो प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने सरकारी योजनाओं के सेचुरेशन (परिपूर्णता) का विचार दिया है। योजनाओं के लाभ करोड़ों नागरिकों को घर बैठे मिल रहे हैं।

गुजरात सरकार सभी समाजों-वर्गों के सामूहिक उत्कर्ष हेतु कर्तव्यरत


मुख्यमंत्री भुपेन्द्र  पटेल ने कहा कि गुजरात सरकार सभी समाजों-वर्गों के सामूहिक उत्कर्ष हेतु कार्यरत है। जहाँ, जिसे, जिसे और जैसी आवश्यकता होगी; वहाँ सरकार उनके साथ है, परंतु हमें रेवड़ी कल्चर में फँसना या उलझना नहीं है। ये सभी जानते हैं कि इस मार्ग पर चलने वालों की हालत कैसी हुई है ?उन्होंने कहा कि किसी भी समाज की उन्नति के लिए शिक्षा अत्यंत ही आवश्यक है। परम्परागत व्यवसाय तथा धंधे-रोज़गार में भी समयानुकूल परिवर्तन आवश्यक हैं, जो उचित शिक्षा से ही आ सकते हैं। श्री पटेल ने कहा कि गुजरात में शिक्षा व्यवस्था बहुत ही अच्छी है। गुजरात में सेक्टोरल यूनिवर्सिटीज़, प्रोफ़ेशनल कोर्सेस, अत्याधुनिक शिक्षा व्यवस्था की कमी नहीं है। फलस्वरूप राज्य में हज़ारों-लाखों विद्यार्थी मेडिकल-इंजीनियरिंग जैसे हाईली स्किल्ड प्रोफ़ेशनल में पढ़-लिख कर तैयार हुए हैं।

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था विश्व की पाँचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनी 


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सुशासन के परिणामस्वरूप कोरोना महामारी के दौरान भी देश एवं गुजरात की अर्थव्यवस्था थमी नहीं है और विकास कार्य भी अवरुद्ध नहीं हुए हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था विश्व की पाँचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनी है। उन्होंने कहा कि अब जबकि गुजरात को डबल इंजन सरकार का लाभ मिल रहा है, तब प्रत्येक समाज को राज्य की विकास यात्रा में जुड़ कर ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ मंत्र को चरितार्थ करना चाहिए।
इस अवसर पर बक्शी पंच (ओबीसी आयोग) के पूर्व अध्यक्ष  भगवानदास, धोबी समाज के अग्रणी सर्वश्री व्रजकिशनभाई धोबी, महेशभाई धोबी, शशिकांतभाई धोबी, अशोकभाई धोबी तथा धोबी समाज के भाई-बहन बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
Tags: 0