अहमदाबाद : मुख्यमंत्री भुपेंद्र पटेल की उपस्थिति में गांधीनगर में गढवी समाज का स्नेहमिलन कार्यक्रम आयोजित

अहमदाबाद : मुख्यमंत्री भुपेंद्र पटेल की उपस्थिति में गांधीनगर में गढवी समाज का स्नेहमिलन कार्यक्रम आयोजित

गुजरात में विकास कार्य व योजनागत लाभ सुदूरवर्ती गांवों तक पहुंच रहे हैं

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा है कि गुजरात सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में होलिस्टिक डेवलपमेंट की अवधारणा को साकार किया है। गुजरात 20 वर्षों की सुदीर्घ और सफल विकास यात्रा से देश का ग्रोथ इंजन बना है। यह बात उन्होंने गुरुवार को गांधीनगर में गढ़वी समाज के स्नेहमिलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर गढ़वी समाज के अग्रणियों ने मुख्यमंत्री का गर्मजोशी से अभिवादन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात में विकास के कार्य और योजनागत लाभ सुदूरवर्ती गांवों तक पहुंच रहे हैं। सड़क, पानी, ऊर्जा, स्वास्थ्य और शिक्षा की व्यवस्था हर जगह उपलब्ध हुई है।

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत के कोविड मैनेजमेंट ने दुनिया का ध्यान आकर्षित किया 


मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में गुजरात के विकास को सुदृढ़ और गतिशील बनाया है। कोरोना के कारण अनेक देश बर्बादी की कगार पर पहुंच गए थे, उस समय प्रधानमंत्री ने जिस तरह कोविड प्रबंधन कर दिखाया, उसने दुनिया के विकसित देशों का भी ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना की रोकथाम के उपायों के अलावा वैक्सीन निर्माण और दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान जैसे कदमों के मार्फत देश को महामारी से समय पर उबार लिया।

प्रधानमंत्री ने इस मान्यता को तोड़ दिया कि, ‘बड़े देश में व्यापक सुधार लाना संभव ही नहीं’


मुख्यमंत्री भुपेन्द्र पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छता अभियान, ओपन-डिफेकेशन फ्री (ओडीएफ) यानी खुले में शौच मुक्त, उज्ज्वला एवं उजाला जैसी अनेक व्यापक पहलों को सफल कर दिखाने के साथ ही इस मान्यता को भी तोड़ दिया है कि ‘इतने बड़े देश में व्यापक सुधार लाना संभव ही नहीं है।’ उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री के अंत्योदय के संकल्प को साकार करने और गुजरात को देश का ग्रोथ इंजन बनाए रखने के लिए इस वर्ष सरकार ने गुजरात के इतिहास का सबसे बड़ा बजट पेश किया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार गुजरात की 20 वर्षों की विकास यात्रा को आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। 
इस अवसर पर बनास डेयरी के चेयरमैन शंकरभाई चौधरी, बख्शी आयोग मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष भगवानदास पंचाल, अध्यक्ष उदय कानगड़, उमेदान गढवी, योगेश गढवी और मेहरभाई गढवी सहित कई महानुभाव मौजूद रहे।
Tags: 0