अहमदाबाद : ट्रैफिक महिला पुलिस ने राखी बांधी तो वाहन चालकों ने भी दिए 'उपहार'

अहमदाबाद : ट्रैफिक महिला पुलिस ने राखी बांधी तो वाहन चालकों ने भी दिए 'उपहार'

किसी ने पैर पड़े तो किसी ने मौके पर ही हेलमेट मंगवा कर पहना

अहमदाबाद ट्रैफिक पुलिस में गुरुवार को महिलाओं ने अनोखे अंदाज में रक्षाबंधन मनाया है। रक्षा बंधन के मौके पर सुबह से ट्रैफिक महिला पुलिस ने मेमो बुक नहीं बल्कि कंकू, चावल, राखी और मिठाइयों से सजी थाली रखी थी, जिसके पीछे कारण यह था कि लोग त्योहार के दिन अपने जीवन की कीमत का एहसास करें और अपनी सुरक्षा का ख्याल रखे। वहीं अहमदाबाद के साबरमती सेंट्रल जेल में रक्षाबंधन मनाया गया। इस दौरान काफी इमोशनल सीन क्रिएट किए गए।
 यातायात महिला पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 100 लोगों को राखी बांधी। इस दौरान नियम तोड़ने वालों ने ट्रैफिक पुलिस को 'उपहार' भी दिए। नवा वाडज के श्रीनाथ अपार्टमेंट में रहने वाले सज्जन राजूभाई ने अपने बच्चों से घर से हेलमेट मंगवाकर मौके पर ही पहना। .इसके अलावा कई लोगों ने राखी बांधने वाली ट्रैफिक महिला पुलिस का पैर भी छूया। न्यूज 18 के कैमरों ने ट्रैफिक महिला पुलिस के सिर पर हाथ रखकर पैसे देने वाले लोगों को भी कैद कर लिया। गौरतलब है कि आज नियम भंग करने वाले 100 लोगों में से एक व्यक्ति ने ही मौके पर हेलमेट पहनकर ट्रैफिक पुलिस के अभियान को गति दी। 
अहमदाबाद शहर में बेतरतीब पार्किंग, लापरवाह ड्राइविंग, सिग्नल तोड़ने के बाद तेज गति, शॉर्ट कट के लिए गलत साइड पर गाड़ी चलाना, सीट बेल्ट नहीं पहनना, हेलमेट नहीं पहनना, एक वाहन में तीन बार से अधिक सवारी करना जैसे विभिन्न अपराधों के लिए दैनिक 500 व्यक्तियों का मेमो बनाया जाता है।
ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन के कारण कई लोगों की आकस्मिक मौत के मामलों में वृद्धि हुई है। जिसमें सबसे ज्यादा दोपहिया वाहन के मामले देखने को मिलते हैं। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस राखी अभियान के दौरान लोगों को नियमों के प्रति जागरूक कर रही है। 
Tags: 0