अहमदाबाद : राज्य के तलाटी-सह-मंत्रियों के मासिक भत्ते में भारी वृद्धि

अहमदाबाद : राज्य के तलाटी-सह-मंत्रियों के मासिक भत्ते में भारी वृद्धि

पंचायत ग्राम आवास एवं ग्राम विकास मंत्री बृजेश मेरजा ने यह घोषणा की

 तलाटी-सह-मंत्रियों के लिए राज्य सरकार की ओर से एक अहम फैसला लिया गया है। राज्य सरकार ने एक चुनावी वर्ष में तलाटी-सह-मंत्रियों के भत्तों में उल्लेखनीय वृद्धि की है। मासिक विशेष भत्ता 900 रुपये के स्थान पर 3000 रुपये करने का निर्णय लिया गया है। पंचायत ग्राम आवास एवं ग्राम विकास मंत्री बृजेश मेरजा ने यह घोषणा की।
पंचायत ग्राम आवास एवं ग्राम विकास मंत्री बृजेश मेरजा ने कहा है कि राज्य सरकार ने पंचायत ग्राम आवास एवं ग्राम विकास के तलाटी-सह-मंत्रियों को दिए जाने वाले भत्ते में उल्लेखनीय वृद्धि करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। इसके बाद उन्हें 900 रुपये के मासिक विशेष भत्ते के बजाय 3000 रुपये का विशेष भत्ता दिया जाएगा।

इस विशेष भत्ते की गणना पेंशन के प्रयोजन के लिए नहीं की जाएगी


मंत्री ने कहा कि 2012 के बाद से ग्राम स्तर पर राज्य सरकार की विभिन्न विकास योजनाओं के क्रियान्वयन अधिकारी के रूप में कार्यरत लाटी-सह-मंत्रियों का कार्य राज्य सरकार के कार्यों में विभिन्न विभागों के कार्यान्वयन अधिकारी के रूप में बढ़ा है। राज्य सरकार की विकास योजनाओं को ग्राम स्तर पर उन्होंने कहा कि गुजरात राज्य पंचायत तलाटी महामंडल के प्रस्ताव के प्रति सकारात्मक रुख दिखाते हुए तलाटी-सह-मंत्रियों को वर्तमान मासिक विशेष भत्ता 900 रुपये के बजाय 3000 रुपये का विशेष भत्ता दिया जाएगा। इस विशेष भत्ते की गणना पेंशन के प्रयोजन के लिए नहीं की जाएगी। यह निर्णय 13-09-2022 से लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह निर्णय राज्य सरकार के पंचायत ग्राम आवास एवं ग्राम विकास विभाग के अंतर्गत कार्यरत सभी तलाटी-सह-मंत्रियों पर लागू होगा।
Tags: 0