अहमदाबाद : भादरवी पूनम पर भक्तों की भारी भीड़, जय जय अम्बे की जय कारे लगाते रहे भक्तगण

अहमदाबाद : भादरवी पूनम पर भक्तों की भारी भीड़, जय जय अम्बे की जय कारे लगाते रहे भक्तगण

लाखों श्रद्धालु अंबाजी में मां अंबा के दर्शन के लिए दूर-दूर से आते हैं

 गुजरात के विभिन्न मंदिरों में भादरवी पूनम के दिन भक्तों की भीड़ उमड़ती है। फिर इस साल भी अंबाजी, खेड़ब्रह्मा और शामलाजी के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में भक्तों का हुजूम उमड़ा है। इस दिन लाखों श्रद्धालु अंबाजी में मां अंबा के दर्शन के लिए दूर-दूर से आते हैं। खेड़ब्रह्मा में भी मां के दर्शन के लिए सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ देखी जा रही है, तो शामलाजी मंदिर भी भक्तिमय हो गया है।

इस दिन लाखों श्रद्धालु दूर-दूर से मां अम्बा के दर्शन करने आते हैं

अंबाजी मंदिर में भादरवी पूनम का विशेष महत्व है। इस दिन लाखों श्रद्धालु दूर-दूर से मां अम्बा के दर्शन करने आते हैं। अंबाजी में भादरवी पूनम के दिन भक्तों के बीच मंगला आरती का विशेष महत्व है। सुबह से ही श्रद्धालु कतार में खड़े हैं। भक्त आस्था के साथ मंगला आरती में शामिल हुए और मां अम्बा के दर्शन किए। मां अम्बा के दर्शन कर भक्तों का मन प्रसन्न होता है। मां अंबा के जयकारे से यात्राधाम अंबाजी गूंज उठा था। जिससे अंबाजी में तीर्थयात्रियों की भीड़ बढ़ जाती है।

मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी

अरावली के तीर्थ स्थल शामलाजी में हजारों की संख्या में श्रद्धालु उमड़ पड़े हैं। भादरवी पूनम के मौके पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु मां के दर्शन के लिए पहुंचे हैं। देर रात से ही मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। पूनम के अवसर पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए एक घंटे पहले ही मंदिर खोल दिया गया। शामलिया के दर्शन कर श्रद्धालु अपने को धन्य महसूस कर रहे हैं। जिला पुलिस प्रमुख ने भी कर्मचारियों के साथ पैदल ही ऐसे दर्शन किए। उन्होंने प्रार्थना की कि आने वाला साल जिले के लिए शांतिपूर्ण हो।

भादरवी पूनम के अवसर पर खेड़ ब्रह्मा में 7 दिनों तक मेले का आयोजन किया गया


खेड़ब्रह्मा स्थित नाना अंबाजी में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ देखी जा रही है। पूनम के दिन नाना अंबाजी माताजी की कमल पर सवारी निकली थी।  भादरवी पूनम को देखने के लिए भक्तों का तांता लगा हुआ है। मंदिर में सुबह से ही भक्तों का हुजूम उमड़ रहा है। मंदिर के शीर्ष पर 52 गज के ध्वजा सहित हजारों ध्वजा फहराए जाते हैं। माताजी के मंदिर में 500 से अधिक संत आ चुके हैं। भादरवी पूनम के अवसर पर खेड़ ब्रह्मा में 7 दिनों तक मेले का आयोजन किया गया। जिसमें 10 लाख से ज्यादा लोग माताजी का दर्शन कर चुके हैं।
Tags: