अहमदाबाद : गौतम अदाणी और डॉ. प्रीति अदाणी ने योग अभ्यास के लिए हजारों अदानीयन्स को प्रेरित किया

योग करते हुए गौतम अदाणी

अदाणी शांतिग्राम के फुटबॉल मैदान में गौतम अदाणी और डॉ. प्रीति अदाणी की प्रेरक उपस्थिति में अदाणी परिवार के 1,000 से अधिक कर्मचारी सदस्य योगाभ्यास के लिए जुटे

अदाणी फाउंडेशन फिट इंडिया के माध्यम से योग को बढ़ावा देता है
अहमदाबाद में अदाणी समूह के अध्यक्ष गौतम अदाणी और अदाणी फाउंडेशन के चेअरपर्सन डॉ. प्रीती अदाणी ने 1000  से अधिक दानी परिवार के सदस्यों के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया। उन्होंने ध्यान, स्वास्थ्य और दिमागीपन का अभ्यास किया उन्होंने सभी से स्वस्थ राष्ट्र के लिए योग का अभ्यास करने का आह्वान किया। 
अदाणी शांतिग्राम के फुटबॉल मैदान में गौतम अदाणी और डॉ. प्रीति अदाणी की प्रेरक उपस्थिति में अदाणी परिवार के 1,000 से अधिक कर्मचारी सदस्य योगाभ्यास के लिए जुटे । शांतिग्राम के आसपास के हरित वातावरण में एक घंटे के विशेषज्ञ चिकित्सक योग सत्र ने सभी को मार्गदर्शन प्रदान किया।
इससे पहले, 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत, अदाणी फाउंडेशन ने गुजरात में 75 प्रतिष्ठित स्थानों को कवर करते हुए एक योगयात्रा का आयोजन किया था। योग यात्रा गुजरात की 75 विरासत, पर्यटन, पुरातत्व और ऐतिहासिक स्थलों को शामिल करते हुए योग के लाभों को प्रदर्शित किया। गुजरात की समृद्ध और जीवंत सांस्कृतिक विरासत को उजागर करने के लिए लैंडमार्क आर्किटेक्चर का भी चयन किया गया था।
गुजरात की अनूठी संस्कृति, इतिहास, वास्तुकला के चमत्कार, प्राकृतिक पारिस्थितिकी तंत्र और विविध भूगोल की पृष्ठभूमि में योग लघु फिल्मों की शुटींग की गयी थी। 
साथ ही योग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए सचिन-जिगर द्वारा रचित और शंकर महादेव द्वारा गाया गया गीत 'योग करो'। इस गीत में योग की विभिन्न मुद्राओं से गुजरात की सुंदरता पर प्रकाश डाला गया है। आसन और मुद्राएं उस विशेष स्थान से जुड़ी हुई हैं, जैसे गिर के जंगल में आसन, वृक्षासन और मयूरासन जैसे आसनों का प्रदर्शन। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें