अहमदाबाद : राष्ट्रीय खेलों में पहली बार खेलेगी गुजरात की महिला फुटबॉल टीम

गुजरात महिला फुटबॉल टीम

टीम पदक जीतने के एकमात्र उद्देश्य से मैदान में उतरेगी

गुजरात महिला फुटबॉल टीम 36वें राष्ट्रीय खेलों में स्वर्णिम गोल के साथ मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह तैयार है। गुजरात महिला फुटबॉल टीम ने भी घर में पदक जीतने के लिए जोर शोर से तैयारी शुरू कर दी है। टीम पिछले 45 दिनों से लगातार प्री-कैंप में रोजाना 3-4 घंटे मेहनत कर रही है। इस बारे में गुजरात महिला फुटबॉल टीम की विशेषज्ञ कोच कल्पना दास ने कहा, 'मैं मूल रूप से तमिलनाडु की हूं और पिछले 1 साल से इस टीम से जुड़ी हुई हूं। गुजरात की टीम में जबरदस्त जोश है और टीम भी राष्ट्रीय खेलों को लेकर काफी उत्साहित है क्योंकि गुजरात महिला फुटबॉल टीम पहली बार राष्ट्रीय खेलों में भाग ले रही है। इस टीम का जोश और उत्साह अभी ऊंचे स्तर पर है। टीम पदक जीतने के एकमात्र उद्देश्य से मैदान में उतरेगी।

गुजरात महिला फुटबॉल टीम पिछले 45 दिनों से कैंप में रोजाना 3-4 घंटे अभ्यास कर रही 


गुजरात की महिला फुटबॉल टीम इस बार कड़ी टक्कर देने के मकसद से मैदान में उतरने जा रही है। हमारी टीम किसी भी मैच को हल्के में नहीं लेगी और हम आसानी से हार नहीं मानेंगे। वर्तमान में गुजरात महिला फुटबॉल टीम पिछले 45 दिनों से कैंप में रोजाना 3-4 घंटे अभ्यास कर रही है। हमने अब तक कुल 20 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है। हाल ही में लड़कियों की फ़ुटबॉल टीम ने लड़कों की फ़ुटबॉल टीम के साथ एक अभ्यास मैच भी खेला, जिसमें लड़कियों की टीम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। मुझे उम्मीद है कि गुजरात महिला फुटबॉल टीम निश्चित रूप से पदक जीतेगी।'

गुजरात महिला फुटबॉल टीम पिछले 45 दिनों से कैंप में रोजाना 3-4 घंटे अभ्यास कर रही 


गुजरात महिला फुटबॉल के मुख्य कोच मान्यभाई सेलर ने कहा, 'खिलाड़ियों को टीम के कोच और फिजियो से हर तरह की मदद मिल रही है। खिलाड़ी इस समय लगातार अभ्यास कर रहे हैं। गुजरात महिला फुटबॉल टीम भी राष्ट्रीय खेल खेलने को लेकर काफी उत्साहित है। टीम का एकमात्र लक्ष्य गोल्ड मेडल जीतना है। उन्होंने कहा कि गुजरात की टीम भी खुश है कि राष्ट्रीय खेल घर में हो रहा है।

36वें राष्ट्रीय महिला फुटबॉल खेल में कुल 8 टीमें भाग ले रही हैं


महिला फुटबॉल मैच अहमदाबाद के शाहीबाग पुलिस स्टेडियम के फुटबॉल मैदान में खेले जाएंगे। 1 अक्टूबर से 6 अक्टूबर तक रोजाना दो मैच होंगे। पहला मैच सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक और दूसरा मैच दोपहर 3.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक होगा। 36वें राष्ट्रीय महिला फुटबॉल खेल में कुल 8 टीमें भाग ले रही हैं। इसमें गुजरात, मिजोरम, गोवा, ओडिशा, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, असम और मणिपुर की टीमें शामिल हैं। गौरतलब है कि गुजरात महिला फुटबॉल टीम का पहला मैच 2 अक्टूबर को असम के खिलाफ होगा। फिर उनका सामना 4 अक्टूबर को महाराष्ट्र और 6 अक्टूबर को ओडिशा से होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें